विराट कोहली Asia Cup 2023 में इतिहास रचने की कगार पर, सचिन का मेगा रिकॉर्ड बिल्कुल भी नहीं बचेगा

एक बात पूरी तरह से साफ है कि सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड बचने किसी भी सूरत में नहीं जा रहा

विराट कोहली Asia Cup 2023 में इतिहास रचने की कगार पर, सचिन का मेगा रिकॉर्ड बिल्कुल भी नहीं बचेगा

नई दिल्ली:

अगर यह कहा जाए कि इस दौर में विराट कोहली (Virat Kohli) और रिकॉर्ड एक दूसरे के पर्यावाची हो चले हैं, तो एक बार को बिल्कुल भी गलत नहीं ही होगा. कोहली ऐसे विराट स्तर पर खड़े हुए हैं कि वह इन दिनों जिस भी मैच में कदम रखते हैं, तो कुछ न कुछ रिकॉर्ड घटित होता है. और अब कोहली फिर से चंद दिनों में शुरू होने जा रहे Asia Cup 2023 से पहले फिर से इतिहास रचने की कगार पर खडे़ हैं. और वास्तव में यह एक बड़ी उपलब्धि है. 

"बोलने से कुछ नहीं होता और...", शादाब खान ने किया अगरकर पर पलटवार

और यह उपलब्धि है वनडे में 13,000 रन. और इस आंकड़े को हासिल करते हुए विराट कोहली तेंदुलकर और कंगारू पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग की कतार में शामिल हो जाएंगे. और इसके लिए विराट को सिर्फ 102 रन की दरकार है. और इसमें दो राय बिल्कुल भी नहीं है विराट एशिया कप में ही इस कारनामे को अंजाम देंगे. यह कारनामा करते ही विराट उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के सिर्फ पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे. 


विराट से पहले सचिन, कुमार संगाकारा, रिकी पोंटिंग और सनथ जयसूर्या ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस काम को अंजाम दिया है. और अब इस क्लब में जल्द ही विराट कोहली का भी नाम लिखा होगा. वहीं, कोहली के पास सचिन को पीछे छोड़कर सबसे तेज तेरह हजारी बनने का भी मौका होगा. वर्तमान में सबसे तेज तेरह हजारी सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने आंकड़ा छूने के लिए 321 पारियां ली, तो कोहली के पास सचिन को पीछे छोड़ने के लिए लभगभग 55 पारियां हैं. 

यह भी पढ़ें:

"Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम में यह चयन पूरी तरह गलत', पाकिस्तान पूर्व स्पिनर ने उठाई उंगली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Cup 2023 में कौन सबसे ज्यादा रन बनाएगा?, सहवाग ने इस बल्लेबाज पर लगाया दांव