क्या संजू सैमसन दिग्गज गावस्कर की इस अहम सलाह पर अमल करेंगे?

IPL 2021: गावस्कर ने कहा कि आगे उनके खेलने पर इसी पहलू पर सेलेक्टरों की नजर रहेगी. अन्यथा, वह ईश्वर की दी प्रतिभा को बर्बाद कर देंगे.

क्या संजू सैमसन दिग्गज गावस्कर की इस अहम सलाह पर अमल करेंगे?

IPL 2021:

खास बातें

  • आखिर ऐसे कब तक चलेगा संजू?
  • फैंस को समझ नहीं आयी संजू की "चाल" !
  • अभी भी समय है संभलने का !
नयी दिल्ली:

IPL 2021: अब यह तो आप जानते ही हैं कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के प्रदर्शन में कितनी अनिमयिता रही है. यही वजह है कि यह विकेटकीपर-बल्लेबाज काबिल होते हुए भी कुछ दिन बाद शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने से चूक गया. और अब आईपीएल के दूसरे चरण में भी शुरुआत अच्छी नहीं रही है. और जब बुधवार को राजस्थान रॉयल्स की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ 185 रन का पीछा कर रही थी, तो संजू पांच गेंद खेलकर सिर्फ चार ही रन बना सके. 

संजू के बारे में कमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर वह भारत के लिए नियमित रूप से खेलना चाहते हैं, तो उन्हें अपने शॉट चयन को लेकर बहुत ज्यादा काम करने की जरूरत है. सैमसन ने साल 2015 में भारत के लिए पहला मैच खेला था, लेकिन तब से पिचले करीब पांच साल में सैमसन भारत के लिए सिर्फ 1 वनडे और 10 ही टी20 मैच खेल सके हैं. आईपीएल में भी सैमसन को काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है.  

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में पंजाब से छीनी जीत, तो ड्रेसिंग रूम में सैमसन बोले- ब्रेट ली ने बदला मैच..'- Video
Iकार्तिक त्यागी की गेंदबाजी देखकर बुमराह भी चौंके, कहा, 'क्या ओवर था', तो युवा गेंदबाज ने यूं किया रिएक्ट
IPL 2021: फेबियन एलन ने लिया बाउंड्री पर हैरतअंगेज कैच, देखकर बल्लेबाज के भी उड़ गए होश, देखें Video
Video: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 1 रन देकर पलट दिया गेम, सहवाग बोले- पंजाब सिर्फ खुद को दोष दे सकता है

सनी बोले कि खराब शॉट सेलेक्शन के कारण सैमसन फ्लॉप हो रहे हैं. यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी  वह पारी की शुरुआत नहीं करते. वह तीसरा या चौथा विकेट गिरने पर बैटिंग के लिए आते हैं और वह पहली गेंद को ही मैदान के बाहर उड़ा  देना चाहते हैं. यह असंभव सरीखा है. पूर्व ओपनर ने कहा कि अगर आप अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म हैं, तब भी यह बात असंभव जैसी है. शुरू में आपको दो-तीन से पारी को बढ़ान चाहिए. और जब आपके पैर चलने लगें, तब आपको बड़े शॉट खेलने की ओर देखना चाहिए. 


गावस्कर ने कहा कि आगे उनके खेलने पर इसी पहलू पर सेलेक्टरों की नजर रहेगी. अन्यथा, वह ईश्वर की दी प्रतिभा को बर्बाद कर देंगे. मैंने हमेशा इस बात को कहा है कि बहुत सारे शॉट चयन का रिश्ता खिलाड़ी के टेम्प्रामेंट (मनोदशा) से होता है. यही वह बात है जो किसी खिलाड़ी को किसी युवा के मुकाबले परिपक्व बनाती है.  इसलिए अगर, सैमसन को भारत के लिए नियमित रूप से खेलना है, तो उन्हें अपने शॉट सेलेक्शन को बेहतर करना ही होगा. बता दें कि संजू ने आईपीएल के पहले चरण में शतक जड़ा था, लेकिन इसके बावजूद वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में फिलहाल सातवें नंबर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​