Video: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 1 रन देकर पलट दिया गेम, सहवाग बोले- पंजाब सिर्फ खुद को दोष दे सकता है

PBKS vs RR: कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन दिया जिससे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में मंगलवार को यहां पंजाब किंग्स "(Punjab Kings) को दो रन से हरा दिया

Video: कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में 1 रन देकर पलट दिया गेम, सहवाग बोले- पंजाब सिर्फ खुद को दोष दे सकता है

कार्तिक त्यागी ने पलटा मैच

PBKS vs RR: कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन दिया जिससे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मुकाबले में मंगलवार को यहां पंजाब किंग्स "(Punjab Kings) को दो रन से हरा दिया. अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए चार रन चाहिए थे. त्यागी की पहली तीन गेंद में सिर्फ एक रन बना जबकि निकोलस पूरन (32) ने विकेटकीपर संजू सैमसन को कैच थमा दिया. दीपक हुड्डा (00) ने अगली गेंद खाली खेली और फिर सैमसन को कैच थमा गए. अंतिम गेंद पर जीत के लिए रॉयल्स को तीन रन की जरूरत थी लेकिन फाबियन एलेन (नाबाद 00) कोई रन ही बना सके.

IPL 2021: अबु धाबी के बीच पर सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन के साथ ली सेल्फी, बेटी सारा ने यूं किया रिएक्ट

जैसे ही राजस्थान ने शानदार जीत दर्ज की वैसे ही डगआउट रॉयल्स के खिलाड़ियों ने इसका जश्न मनाना शुरू कर दिया तो वहीं दूसरी ओर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को यकीन ही नहीं हो पा रहा था कि आखिर में यह क्या हो गया. पंजाब की हार के बाद सहवाग (Virendra Sehwag) ने भी ट्वीट किया और लिखा है कि पंजाब अपने गलतियों से यह मैच हारा है. अपने-आप पवर ही पंजाब की टीम इस हार का ठीकरा फोड़ सकती है. सहवाग ने लिखा, 'वाह! अंतिम ओवर में 4 का बचाव करते हुए, केवल 1 देना,  कार्तिक त्यागी ने शानदार काम किया, पंजाब सिर्फ खुद को दोष दे सकता है.'

इस तरह रॉयल्स के 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स मयंक अग्रवाल (43 गेंद में 67 रन, सात चौके, दो छक्के) और कप्तान केएल राहुल (33 गेंद में 49 रन, चार चौके, दो छक्के) के बीच पहले विकेट की 120 रन की साझेदारी के बावजूद चार विकेट पर 183 रन ही बना सकी.

केएल राहुल का धमाकेदार रिकॉर्ड, आईपीएल में भारत की ओर से सबसे तेज किया यह कारनामा

पूरन और ऐडन मार्कराम (नाबाद 26) तीसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर पंजाब को जीत की दहलीज पर ले गए लेकिन जीत नहीं दिला सके. रॉयल्स ने युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (36 गेंद में 49 रन, दो छक्के, छह चौके) और महिपाल लोमरोर (17 गेंद में 43 रन, चार छक्के, दो चौके) की तेजतर्रार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 185 रन बनाए थे. 


बता दें कि राजस्थान ने 20 ओवर में 185 रन बनाए थे जिसमें यशस्वी ने 49 और महिपाल लोमरोर ने 43 रन की पारी खेली थी. लोमरोर ने 17 गेंद पर 43 रन की पारी खेलकर आउट हुए. अपनी पारी में लोमरोर ने 4 छक्के और 2 चौके जमाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​