आवेश पर आकाश दीप को तरजीह क्यों?, फैंस हुए हैरान, पंडित कर रहे सवाल

India vs England: अब जबकि शमी टीम में नहीं हैं, तो आवेश की जगह आकाश दीप एकदम से आ गए, जो कहीं भी परिदृश्य में नहीं थे. नतीजा यह रहा कि आवेश अपना टेस्ट करियर के आगाज पीछे रह गए.

आवेश पर आकाश दीप को तरजीह क्यों?, फैंस हुए हैरान, पंडित कर रहे सवाल

Avesh Khan: आवेश खान को लेकर फैंस सवाल कर रहे हैं

नई दिल्ली:

शनिवार को BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया, तो फैंस के बीच निराशा और चौंकाने वाला भाव रहा. निराशा की वजह विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी न होना रहा, तो चौंकाने की वजह बने पेसर आवेश खान (Avesh Khan) पर प्रबंधन का बिहार के आकाश दीप (Akash Deep) को जगह देना. इसका असर सोशल मीडिया पर दिखा और फैंस आपस में बात कर रहे हैं, कमेंट कर रहे हैं. जाहिर है कि सवाल तो बनता ही है कि आवेश के साथ ऐसा क्यों किया गया.

यह भी पढ़ें: 

"बात कुछ बहुत बड़ी है, जो...", कोहली के बाकी तीन टेस्ट मैचों से हटने पर सोशल मीडिया हुआ मायूस


Watch: क्या कभी देखा है बीमर गेंद पर छक्का लगते हुए, बल्लेबाज का हुआ कुछ ऐसा हाल

इससे पहले आवेश खान को दक्षिण अफ्रीका दौर में व्हाइट-बॉल टीम के साथ जोड़ा गया था, लेकिन तब उन्हें इलेवन में जगह नहीं मिली थी. तब प्रबंधन ने प्रसिद्ध कृष्णा, शारदूल ठाकुर को ऊपर रखा. लेकिन अब जब प्रसिद्ध, ठाकुर और शमी बाहर हुए, तो आवेश ने सोचा कि अब उन्हें मौका मिलेगा, लेकिन जब चयन समिति ने आकाश दीप को इलेवन से जोड़ा, तो सभी का चौंकना स्वाभाविक था. आवेश ने हैदराबाद में भी टीम के साथ यात्रा की थी, लेकिन स्पिनर फ्रेंडली पिच होने कारण वह बाहर रहे थे. मैच के बाद उन्हें जारी रणजी ट्रॉफी मुकाबले में खेलने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया. 

बहरहाल, अब जबकि शमी टीम में नहीं हैं, तो आवेश की जगह आकाश दीप एकदम से आ गए, जो कहीं भी परिदृश्य में नहीं थे. नतीजा यह रहा कि आवेश अपना टेस्ट करियर के आगाज पीछे रह गए. इस फैसले  के बाद मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप सबनिस बहुत ही हैरान हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि वह भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया. निश्चित तौर पर बात तो अध्यक्ष की तार्किक है. उन्होंने कहा कि आवेश और रजत दोनों इंदौर में हमारे साथ इंदौर में थे. दोनों ही ट्रेनिंग कर रहे थे. हमने सोचा कि आवेश टीम में होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. फैंस भी इस बात को लेकर हैरान हैं. और देखिए कि कैसे-कैसे कमेंट आ रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे भी कमेंट आ रहे हैं