अब किसे बनाया जाना चाहिए भारत का अगला उपकप्तान, पूर्व चयनकर्ता ने बताया नाम

Harbhajan Singh: केएल राहुल (KL Rahul) के खराब फॉर्म के कारण उनसे भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन ली गई है. ऐसे में अब सवाल खड़ा होता है कि आखिर में अब भारत का अगला उपकप्तान कौन होगा

अब किसे बनाया जाना चाहिए भारत का अगला उपकप्तान, पूर्व चयनकर्ता ने बताया नाम

पूर्व चयनकर्ता ने बताया, किसे होना चाहिए अगला कप्तान

Harbhajan Singh: केएल राहुल (KL Rahul) के खराब फॉर्म के कारण उनसे भारतीय टेस्ट टीम की उपकप्तानी छीन ली गई है. ऐसे में अब सवाल खड़ा होता है कि आखिर में अब भारत का अगला उपकप्तान कौन होगा. इसको लेकर बहस तेज हो गई है. पूर्व क्रिकेटर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. ऐसे में भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी उपकप्तानी वाले मुद्दे पर अपनी राय रखी है. भज्जी ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर उपकप्तानी को लेकर अपने पसंद के खिलाड़ी का नाम बताया है. 

हरभजन सिंह ने उपकप्तान के लिए रविंद्र जडेजा (Ravindra jadeja) का नाम सुझाया है. अपने चैनल पर बात करते हुए भज्जी ने कहा, 'मुझे लगता है कि जडेजा उपकप्तान बनाए जाने के सबसे उपयुक्त विकल्प हैं. वो काफी समय से टीम इंडिया के साथ हैं और उनके पास काफी सारा अनुभव है. वो गेंदबाजी और बल्लेबाजी से कमाल कर रहे हैं. उन्हें यकीनन भारत का अगला उपकप्तान बना देना चाहिए.'

इसके अलावा भज्जी ने जडेजा को दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर माना है. भज्जी ने कहा कि 'इस समय जडेजा के  दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर हैं. बेन स्टोक्स भी इसी लीग में हैं, दोनों बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. स्टोक्स और जडेजा को भज्जी ने मैच विनर माना है'. 


भज्जी ही नहीं बल्कि पूर्व चयनकर्ता और विकेटकीपर सबा करीम भी जडेजा को उपकप्तान के लिए सही विकल्प मानते हैं. इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए सबा करीम ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि दो उम्मीदवार हैं- रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत. लेकिन जडेजा पर वर्कलोड ज्यादा है, ऐसे में पंत यहां सही उम्मीदवार हैं. लेकिन पंत जब तक फिट होकर वापस नहीं आ जाते, उनके लिए इंतजार करना होगा'. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "'ट्विटर वॉर' के बाद आकाश चोपड़ा ने वेंकटेश प्रसाद को लाइव बहस का दिया न्योता, पूर्व पेसर ने दिया ऐसा जवाब
* 'वो 12 मिनट, वो 12 गेंद से मैं पाकिस्तान का नेशनल हीरो बन जाता..', Shoaib Akhtar ने शाहीन अफरीदी पर निकाली भड़ास

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com