Video: ऑस्ट्रेलिया में चमका सूर्य, विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच में दिखा जलवा

भारत का अगला अभ्यास मैच 13 अक्टूबर को है, जिसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो ऑफिशियल अभ्यास मैचों के लिए ब्रिस्बेन जाएगी.

Video: ऑस्ट्रेलिया में चमका सूर्य, विश्व कप से पहले प्रैक्टिस मैच में दिखा जलवा

Suryakumar yadav

नई दिल्ली:

सूर्यकुमार यादव ने अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखा है. साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन इलेवन के खिलाफ सोमवार को पर्थ में टी 20 विश्व कप से पहले अपने पहले अभ्यास मैच में मेजबान टीम को 13 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया, पिछले तीन दिनों से वाका में ट्रेनिंग कर रही है, पिच की गति और उछाल के अनुसार ढलने के लिए खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. भारत ने इस मैच में निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 158 रन बनाए. जवाब में, WACA XI 20 ओवरों में केवल 145 रन ही बना पाई और उसे ये मुकाबला गंवाना पड़ा.

कप्तान रोहित शर्मा के रगुलर सलामी जोड़ीदार केएल राहुल के बजाय, ऋषभ पंत ने दर्शकों के लिए पारी की शुरुआत की. लेकिन यह सूर्यकुमार थे, जिनकी 35 गेंदों में 52 रनों की पारी भारतीय पारी का मुख्य आकर्षण थी क्योंकि फैंस ने उनके फ्री-फ्लोइंग स्ट्रोकप्ले का आनंद लिया. अपनी दस्तक के दौरान उन्होंने तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए और एक बार के लिए भी पिच की गति और उछाल दुनिया के नंबर 2 रैंकिंग वाले T20I बल्लेबाज को परेशान नहीं कर सकी.

दूसरे बल्लेबाज़, जिन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया, वह थे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जिन्होंने 20 गेंदों पर 29 रनों की तेज पारी खेली. दीपक हुड्डा ने भी 14 गेंदों में 22 रन बनाए, जिससे भारत ने पावरप्ले में दो विकेट पर 39 रन बनाए. वास्तव में, जब सूर्यकुमार 17 वें ओवर में आउट हुए, तो भारत ने पांच विकेट पर 129 रन बना लिए थे, लेकिन आखिर के तीन ओवरों में बनाए 29 रनों की बदौलत  भारत 160 रन के अच्छे स्कोर के करीब पहुंचा दिया.


वाका इलेवन के खिलाफ टोटल का बचाव करना कोई बड़ी चुनौती नहीं थी क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने छह पावरप्ले ओवरों के अंदर ही घरेलू टीम के टॉप ऑर्डर को उड़ा दिया. WACA XI को जब छह ओवर के अंदर 29 रन पर चार झटके तो वे आखिर तक इनसे उबर नहीं पाए.

अर्शदीप तीन ओवरों में 3/6 के प्रभावशाली आंकड़े के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज साबित हुए. जबकि भुवनेश्वर (2/26) और युजवेंद्र चहल (2/15) ने भी विकेट लिए.

इसी टीम के खिलाफ भारत का अगला अभ्यास मैच 13 अक्टूबर को है, जिसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो ऑफिशियल अभ्यास मैचों के लिए ब्रिस्बेन जाएगी.
विश्व कप में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com