ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड का तहलका, 28 चौके और 8 छक्के लगाकर विश्व क्रिकेट को किया हैरान, 127 गेंद पर ठोके 230 रन- Video

Marsh Cup 2021 में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने तूफानी बल्लेबाजी कर दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. हेड ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप में 127 गेंद में 230 रन की तूफानी पारी खेलकर तहलका मचा दिया.

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड का तहलका, 28 चौके और 8 छक्के लगाकर विश्व क्रिकेट को किया हैरान, 127 गेंद पर ठोके 230 रन- Video

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज का तहलका

Marsh Cup 2021 में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने तूफानी बल्लेबाजी कर दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. हेड ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप में 127 गेंद में 230 रन की तूफानी पारी खेलकर तहलका मचा दिया. लिस्ट ए क्रिकेट में ट्रेविस हेड सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं. हेड ने अपना  दोहरा शतक सिर्फ 114 गेंदों पर ठोक डाले, अपनी पारी में उन्होंने 28 चौके और 8 छक्के लगाए. उन्होंने यह कमाल क्वींसलैंड टीम के खिलाफ खेलते हुए किया. इस मैच में हेड साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से खेल  रहे थे. ट्रेविस हेड की पारी के दम पर साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम 48 ओवर में ही 8 विकेट पर 391 रन बनाने में सफल हो गई. जिसके जवाब में क्वींसलैंड की टीम 40.3 ओवर में केवल 312 रन ही बना सकी. बारिश के कारण क्वींसलैंड की टीम को 44 ओवर बल्लेबाजी के लिए मिला. साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम यह मैच 67 रन से जीतने में सफल हो गई .  

ट्रेविस हेड का धमाकेदार रिकॉर्ड
ट्रेविस हेड  के द्वारा बनाया गया 230 रन ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है. इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज डी'आर्सी शॉर्ट हैं जिन्होंने क्वींसलैंड के खिलाफ ही खेलते हुए 257 रन की पारी खेली थी. बता दें कि हेड के अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के 3 और बल्लेबाज दोहरा शतक जमा चुके हैं जिनके नाम डार्सी शॉर्ट, बेन डंक और फिलिप ह्यूज शामिल हैं.

ट्रेविस हेड की धमाकेदार पारी की हो रही है चर्चा
सोशल मीडिया पर लोग ट्रेविस हेड की पारी की चर्चा कर रहे हैं. हेड ने अपनी पारी में 8 धुआंधार छक्के लगाए जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. यही नहीं यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने केवल 114 गेंद पर दोहरा शतक जमाने में सफल रहे जिसके साथ ही वो लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

 ये भी पढ़ें 
हर्षल, गायकवाड़ और पडिक्कल रहे सीजन के नए स्टार'
T20 World Cup: बीसीसीआई ने जारी की टीम इंडिया की स्पेशल विश्व कप जर्सी, जानिए ड्रेस की खास बातें
T20 World Cup: ये हैं विश्व कप इतिहास के 4 सबसे यादगार पल, करोड़ों फैंस में अभी भी भर देते हैं जोश, Video
T20 World Cup: दो और गेंदबाज बतौर नेट बॉलर भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप टीम से जुड़े, एक का चयन हैरानी भरा


ऐसा कर उन्होंने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. क्रिस गेल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2014 में 138 गेंद पर दोहरा शतक जमाने का कमाल किया था. वैसे, सहवाग ने 140 गेंद पर वेस्टइंडीज के खिलाफ सहवाग ने दोहरा शतक जमाया था. सचिन ने 147 गेंद पर दोहरा शतक जमाए हैं तो वहीं रोहित शर्मा के नाम 151 गेंद पर दोहरा शतक जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हर्षल, गायकवाड़ और पडिक्कल रहे सीजन के नए स्टार, बता रहे हैं संजय किशोर