T20 World Cup: बीसीसीआई ने जारी की टीम इंडिया की स्पेशल विश्व कप जर्सी, जानिए ड्रेस की खास बातें

T20 World cup: कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने आज वर्ल्ड कप की ड्रेस के अनावरण का ऐलान किया था और बुधवार को उसने सोशल मीडिया के जरिए ड्रेस जारी कर दी.

T20 World Cup: बीसीसीआई ने जारी की टीम इंडिया की स्पेशल विश्व कप जर्सी, जानिए ड्रेस की खास बातें

T20 World Cup: टीम इंडिया की विश्व कप की नयी जर्सी

खास बातें

  • नया डिजाइन, नयी ड्रेस !
  • इस ड्रेस में तो खिलाड़ी छा गए!
  • टीम इंडिया करेगी नयी ट्रेस में धमाल!
नयी दिल्ली:

कुछ ही दिन बाद शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) को लेकर अब हर दिन कुछ न कुछ हो ही रहा है, तो बीसीसीआई (BCCI) ने अपने किए वादे के अनुसार प्रतियोगिता में खिलाड़ियों द्वारा पहने जाने वाली स्पेसल जर्सी की तस्वीरें आज जारी कर दीं. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए खिलाड़ियों की ड्रेस पहने हुए तस्वीर पोस्ट की है, जो देखते ही देखते फैंस के बीच चर्चा का विषय बन गयी है और फैंस इसे फॉरवर्ड कर रहे हैं, इसे रिट्वीट कर रहे हैं और लाइक कर रहे हैं. देखने में यही लग रहा है कि इस रंग का इस्तेमाल पहले कभी नहीं किया गया है और यह पहला मौका होगा, जब कोई भी भारतीय टीम इस संयोजन में मैदान पर उतरेगी. भारतीय पुरुष, महिला और अंडर-19 टीमों की आधिकारिक किट प्रायोजक ‘एमपीएल स्पोर्ट्स' द्वारा इस नयी पोशाक को जारी किया गया जिसे ‘बिलियन चीयर्स पोशाक' कहा जा रहा है जो टीम के प्रशंसकों की प्रेरणा से बनायी गयी है.एमपीएल स्पोर्ट्स की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब प्रशंसकों की भावनाओं को पोशाक पर दर्शाया गया है जिसे एक विशिष्ट ‘ध्वनि तरंग' के पैटर्न से दिखाया गया है.'पोशाक में गाढ़े नीले रंग के दो ‘शेड' हैं

दमदार और बहुत ही असरदार ड्रेस

बोर्ड ने टीम के पांच सितारा खिलाड़ियों की नई ड्रेस पहने हुए तस्वीर जारी की है. ये खिलाड़ी केएल राहुल, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह हैं. और पांचों की एकदम स्टायलिश लग रहे हैं. उम्मीद है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले और भी खिलाड़ियों के अलग-अलग अंदाज में बीसीसीआई तस्वीरें जारी करेगा. खिलाड़ियों पर गहरा नीला रंग बहुत ही ज्यादा फब रहा है और प्रभावी दिख रहा है.


वेरी-वेरी स्पेशल!
अगर ड्रेस के मुख्य कलर की बात की जाए, तो इस रंग की जर्सी को टीम इंडिया पहली बार पहनेगी. पिछले जितने भी विश्व कप हुए, इसमें शायद ही कभी इस रंग की जर्सी या ड्रेस का इस्तेमाल टीम इंडिया ने कभी किया है. इस बार ड्रेस का रंग एकदम चटख रख गया है. आसमानी की जगह गहरा नीला. इसी गहरे नीले और पहले कभी इस्तेमाल न किए कारण से ही यह ड्रेस वेरी-वेरी स्पेशल बन पड़ी है. 

कॉम्बिनेशन है बहुत ही शानदार 
ड्रेस डिजाइन की सबसे खास बात है इसका कॉम्बिनेशन. गहरे नीले रंग केसरिया रंग के साथ जोड़ा गया है. कॉलर और पेंट की धारियों का रंग केसरिया है. और यह हल्का केसरिया समावेश ड्रेस में चार-चांद लगा रहा है. यह मैच की ड्रेस है. टीम इंडिया की नेट प्रैक्टिस वाली ड्रेस भी देखने वाली होगी कि इसे कैसे बनाया गया है?

डिजाइन को रखा गया सिंपल

किसी भी खेल में खिलाड़ी अपनी ड्रेस का डिजाइन बहुत ही साधारण चाहते हैं. इस बात का डिजाइनर ने बहुत ही बारीकी से ध्यान रखा है. कॉलर छोटे रखे गए हैं और "वी" कट में बटन भी कम से कम रखे गए हैं. वहीं, पेंट को केसरिया धारी को पूरी तरह नीचे न ले जाकर जेब से कुछ नीचे तक ले जाकर छोड़ दिया गया है. 

क्या ड्रेस बनेगी लकी चार्म?
निश्चित जब, जब टीम इंडिया के खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को यह ड्रेस पहनकर मैदान पर उतरेंगे,  तो एकदम छा जाएंगे. गहरे नीले और केसरिया रंग की छाप ने ड्रेस को बहुत ही आकर्षक बना दिया. अब सवाल यह है कि पहली बार इस कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल करने जा रही टीम इंडिया के लिए यह नया कॉम्बिनेशन लकी साबित होगा ?

आप भी खरीद सकेंगे, इतनी है कीमत?

जल्द ही टीम इंडिया की यह जर्सी स्टोर में उपलब्ध रहेगी. साथ ही इस रंग को मिलाकर अलग-अलग दस रगों या डिजाइनों में यह जर्सी उपलब्ध रहेगी. इन जर्सियों में प्लेयर एडिशन जर्सी और कप्तान विराट कोहली के 18 नंबर की जर्सी को भी शामिल किया गया है. जर्सी का दाम 1,799 रुपये रखा गया है. उम्मीद है कि जब टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर 24 को मैदान पर उतरेगी, तो बड़ी तादाद में दर्शक इस गहरे नीले रंग की जर्सी में टीम की हौसलाअफजायी कर रहे होंगे. 

यह भी पढ़ें: 

ये हैं विश्व कप इतिहास के 4 सबसे यादगार पल, करोड़ों फैंस में अभी भी भर देते हैं जोश, Video

इस वजह से टीम विराट को पाकिस्तानी जोड़ी से 24 अक्टूबर को रहना होगा सावधान

T20 World Cup में टीम इंडिया का मेंटॉर बनने के लिए धोनी ने फीस नहीं ली है, सौरव गांगुली बोले

T20 World Cup: दो और गेंदबाज बतौर नेट बॉलर भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप टीम से जुड़े, एक का चयन हैरानी भरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL: विराट कोहली का आईपीएल खिताब जीतने का सपना फिर टूटा, कोलकाता ने चार विकेट से हराया