"यह बिग हिटर हर हाल में T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया XI का हिस्सा हो", दिग्गजों ने किया समर्थन, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि...

भारत के खिलाफ खत्म हुई टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई इलेवन का संतुलन बदलता हुआ दिख रहा है, तो इसके साथ ही बड़ा सवाल भी है.

ऑस्ट्रेलिया टीम की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारत ने दिखा दिया ऑस्ट्रेलिया को आइना
  • टी20 सीरीज में दी 2-1 से मात
  • कंगारू इलेवन का समीकरण बदलता दिख रहा
नई दिल्ली:

रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया निर्णायक मुकाबले में भारत के हाथों छह विकेट से हारकर भले ही सीरीज गंवा बैठा हो, लेकिन एडम जंपा सहित कुछ खिलाड़ियों ने श्रृंखला में छाप छोड़ी. इन्हीं में से एक रहे कभी सिंगापुर के लिए खेलने वाले और तीसरे टी20 में कंगारू टीम को मजबूत स्कोर दिलाने वाले टिम डेविड. डेविड की बड़े शॉट खेलने की काबिलियत पर पूर्व दिग्गज मोहित हैं, तो विरोधी टीम को अभी अभी से उनके लिए रणनीति बना लेनी चाहिए. 

शुरुआती दो मैचों में डेविड ने 18 और सिर्फ 2 ही रन बनाए थे, लेकिन तीसरे टी20 में इस लंबू बिग हिटर ने दिखाया कि क्यों ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट ने विश्व कप जैसी प्रतियोगिता के लिए टीम में जगह दी है, लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज कह रहे हैं कि डेविड को इलेवन से बाहर नहीं बैठाना चाहिए.  ऐसे बयान डेविड की सिर्फ 27 गेंदों पर 54 रन की पारी के बाद आए हैं. उन्होंने पारी में दो चौके और चार छक्के जड़े. आईसीसी के रिव्यू प्रोग्राम में पूर्व दिग्गजों से ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप इलेवन बताने को सवाल किया गया था. 

ऋषभ पंत या DK, कौन होगा भारत की प्लेइंग XI में! रोहित शर्मा ने बताया टी20 वर्ल्ड कप का मेगा प्लान


पांड्या ने एक बार फिर दिखाया कॉन्फिडेंस, मैच जिताने से पहले DK को इशारे में कहा- ‘Main Hoon na'

इस पर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि टिम डेविड इलवेन में जगह बनाने के लिए पर्याप्त प्रतिभा दिखा चुके हैं. और इस बिग हिटर को निश्चित तौर पर इलेवन का हिस्सा होना चाहिए.  पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि उनकी शॉट लगाने की पॉवर और जिस तरह उन्होंने खेलना है, हमने पिछले 18 महीने में विश्व भर में उनके खेल को देखा है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि विरोधी टीमें उनसे भयभीत होंगी. यह एक ऐसी भूमिका है, जिसे ऑस्ट्रेलिया टीम ने कभी भी भरने की कोशिश नहीं की. लेकिन अब इस टीम में ऐसा हिटर है, जो जानता है कि उसके पास खेलने और असर छोड़ने के लिए सिर्फ 15 या 20 गेंद हैं. 

एक और दिग्गज मार्क वॉ ने भी गिलक्रिस्ट के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि हालांकि अक्टूबर के मध्य में शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए काफी कुछ बदल सकता है, लेकिन इस स्तर पर टिम डेविड मेरी इलेवन का हिस्सा हैं. फॉर्म के आधार पर इसमें बदलाव हो सकता है, लेकिन उनके साथ फिलहाल टीम अच्छी दिखायी पड़ती है. हालांकि इन दोनों ने डेविड की वकालत तो कर दी, लेकिन दोनों ही यह नहीं बता सके कि डेविड के लिए इलेवन में जगह बनाने के लिए किस खिलाड़ी को बाहर बैठाना चाहिए. इस बारे में दोनों की राय अलग है. मार्क वॉन स्टीव स्मिथ बाहर करने की बात कर रहे हैं, तो गिलक्रिस्ट का मानना है कि मारकस स्टोइनिस पर अपनी जगह बनाए रखने का दबाव

यह भी पढ़ें:

करीब 30 साल पहले कपिल के "दीप्ति जैसी मांकडिंग" पर मचा था खूब बवाल, दिग्गज ने दिया यह सुझाव, video

' निर्णायक मुकाबले में कोहली ने बना डाला विराट रिकॉर्ड, टी20 इतिहास के पहले बल्लेबाज बने

'क्रिकेट जगत हुआ सूर्यकुमार यादव का दीवाना, पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने किया बड़ा कॉमेंट

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com