Ind vs Aus: निर्णायक मुकाबले में कोहली ने बना डाला विराट रिकॉर्ड, टी20 इतिहास के पहले बल्लेबाज बने

Ind vs Aus 3rd T20I: हैदराबाद में तीसरे टी20 में विराट कोहली (Virat Kohli record) ने जो पारी खेली, वह विश्व कप के लिए मैनेजमेंट को बहुत ही ज्यादा भरोसा देगी.

Ind vs Aus: निर्णायक मुकाबले में कोहली ने बना डाला विराट रिकॉर्ड, टी20 इतिहास के पहले बल्लेबाज बने

Virat Kohli अब पुराने विराट रूप में दिख रहे हैं

खास बातें

  • कोहली के विराट रूप के क्या कहने!
  • विराट हैं टी20 में चेजिंग मास्टर !
  • कौन तोड़ेगा कोहली का यह विराट रिकॉर्ड?
नई दिल्ली:

करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमी बहुत ही ज्यादा खुश हैं कि अगले महीने शुरू होने जा रहे टी-20 (T20 World Cup 2022) से पहले विराट कोहली (Virat Kohli record) ने न केवल अपने शतकों का सूखा खत्म कर दिया है, बल्कि अब वह "पुराने कोहली" दिखने शुरू हो गए हैं. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरेशनल स्टेडियम में कोहली ने जो पारी खेली, वह फिर से उनके चाहने वालों को गदगद कर दिया. विराट ने निर्णायक मुकाबले में 48 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों से 63 रन बनाकर भारत को सीरीज जिताने में तो अहम योगदान दिया ही. साथ ही, उन्होंने वह कारनामा कर डाला, जो टी20 इतिहास में कोई नहीं कर सका. 

क्रिकेट जगत हुआ सूर्यकुमार यादव का दीवाना, पूर्व कंगारू क्रिकेटर ने किया बड़ा कॉमेंट

और यह कारनामा किया है कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा अर्द्धशतक जड़ने का. कोहली ने अभी तक कुल 107 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 33 अर्द्धशतक जड़े हैं, लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने 19 अर्द्धशतक जड़े हैं. लक्ष्य का पीछा करते हुए दुनिया में किसी और बल्लेबाज ने इतने पचास या इससे ऊपर का स्कोर नहीं किया है. इस दौरान उनका औसत 143.77 का रहा है क्योंकि वह 10 बार नाबाद रहे हैं. ये वे मैच हैं, जिसमें भारत के हिस्से में लक्ष्य का पीछा करने के दौरान हार भी आयी है.


लेकिन, इन 19 मैचों में से लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 15 मैच ऐसे रहे, जिसमें भारत ने जीत दर्ज  की. मतलब लक्ष्य का पीछा करने के दौरान विराट के बल्ले से निकले 19 में से 15 अर्द्धशतक तब निकले, जब भारत जीतने में कामयाब रहा. और चेजिंग से मिली जीत में विराट के औसत की बात की जाए, तो यह 201.60 का रहा. इस औसत से अब आप समझ सकते हैं कि टी20 में विराट भारत के लिए कितने बड़े चेजिंग मास्टर साबित हुए हैं. 

यह भी पढ़ें:

“कप्तान और कोच ने मुझसे कहा..”, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शानदार बल्लेबाजी पर किया ये खुलासा- Video 

रोहित शर्मा ने सीधा बताया टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम को सुधार की कहां जरूरत, डेथ ओवरों पर दिया करारा जवाब

Video: जीत के जश्न में इस तरह झूम उठे विराट और रोहित, ड्रेसिंग रूम की सीढ़ियों पर दिखाया ‘High Josh'

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com