विज्ञापन
Story ProgressBack

NZ vs PNG: "ऐसे बहुत से मैच...." टी20 विश्व कप में World रिकॉर्ड बनाने के बाद लॉकी फर्ग्युसन ने दिया बड़ा बयान

NZ vs PNG: पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप सी मैच में चार ओवर में चार मेडन फेंकते हुए तीन विकेट चटकाकर रिकॉर्ड गेंदबाजी करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने सोमवार को टीम की सात विकेट की जीत के बाद कहा कि इस तरह के विकेट पर पता नहीं होता कि कितने रन प्रतिस्पर्धी रहेंगे.

Read Time: 4 mins
NZ vs PNG: "ऐसे बहुत से मैच...." टी20 विश्व कप में World रिकॉर्ड बनाने के बाद लॉकी फर्ग्युसन ने दिया बड़ा बयान
Lockie Ferguson: टी20 विश्व कप में वर्ल्ड कप रिकॉर्ड बनाने के बाद लॉकी फर्ग्युसन ने दिया बड़ा बयान

Lockie Ferguson: पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप सी मैच में चार ओवर में चार मेडन फेंकते हुए तीन विकेट चटकाकर रिकॉर्ड गेंदबाजी करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन ने सोमवार को टीम की सात विकेट की जीत के बाद कहा कि इस तरह के विकेट पर पता नहीं होता कि कितने रन प्रतिस्पर्धी रहेंगे. फर्ग्युसन (बिना किसी रन के तीन विकेट), टिम साउथी (11 रन पर दो विकेट), टी20 विश्व कप में अपना अंतिम मैच खेल रहे ट्रेंट बोल्ट (14 रन पर दो विकेट) और ईश सोढ़ी (29 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने पीएनजी की टीम 19.4 ओवर में 78 रन पर ढेर हो गई. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (35), कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 18) और डेरिल मिचेल (नाबाद 19) की पारियों से 12.2 ओवर में तीन विकेट पर 79 रन बनाकर जीत दर्ज की.

फर्ग्युसन ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सबसे किफायती गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया. वह इस प्रारूप के इतिहास में केवल दूसरे गेंदबाज बने जिसने अपने चारों ओवर मेडन फेंके. उन्होंने कनाडा के साद बिन जफर की बराबरी की. जफर ने नवंबर 2021 में टी20 विश्व कप अमेरिका क्षेत्रीय क्वालीफायर मैच के दौरान कनाडा के खिलाफ चार ओवर में बिना रन दिए दो विकेट चटकाए थे.

मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए फर्ग्युसन ने टीम की जीत के बाद कहा,"बल्लेबाजी के लिए कठिन विकेट, ऐसे विकेट पर गेंदबाजी करना अच्छा लगता है. इतनी बड़ी उम्मीदों के साथ आज चले जाना दुखद है लेकिन खेल यही है. टी20 में ऐसे बहुत से खेल नहीं हैं जहां मैं पूरे समय सीम-अप गेंदबाजी करता हूं और जीत हासिल करना अच्छा रहा."

लॉकी फर्ग्युसन ने आगे कहा,"विकेट से मदद मिली, स्विंग भी हो रही थी. इन विकेटों पर प्रतिस्पर्धी स्कोर का अनुमान लगाना मुश्किल है, हमने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ़ अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उनके खिलाफ हार से हमारा विश्व कप अभियान बर्बाद हो गया लेकिन यह खेल है और हमें फिर से वापसी करने की जरूरत है. कैरेबियन में हमेशा एक पार्टी होती है और स्कूली बच्चों का इसे देखना अच्छा लगता है."

मैच अगर बात की करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था और गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. पापुआ न्यू गिनी पहले पावरप्ले में सिर्फ 16 रन बना पाई और उसने दो विकेट भी गंवाए. पापुआ न्यू गिनी पावरप्ले में सिर्फ दो चौके ही लगा पाई. यह टी20 विश्व कप में किसी टीम द्वारा बनाया गया छठा सबसे लोएस्ट पावरप्ले स्कोर था.

पीएनजी की ओर से चार्ल्स अमीनी (17), नोर्मन वनुआ (14) और सेसे बाऊ (12) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (35), कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 18) और डेरिल मिचेल (नाबाद 19) की पारियों से 12.2 ओवर में तीन विकेट पर 79 रन बनाकर जीत दर्ज की. दोनों टीमें पहले ही सुपर आठ में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुकी थी इसलिए यह महज औपचारिकता का मैच था. फर्ग्युसन को उनकी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया.

यह भी पढ़ें: WI vs AFG: वेस्टइंडीज ने मचाया गदर, पावरप्ले में कूटे इतने रन की बन गया रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

यह भी पढ़ें: Video: 6, N4, Wd5, 0, L4, 4, 6, 6...लखनऊ के बल्लेबाज ने अफगानी गेंदबाज की जमकर की कुटाई, एक ओवर में ठोक दिए 36 रन, देखें वीडियो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ind vs Zim: नितीश हुए बाहर, इस खिलाड़ी ने ली जिंबाब्वे दौरे के लिए में जगह, क्या सेलेक्टरों से हुई चूक
NZ vs PNG: "ऐसे बहुत से मैच...." टी20 विश्व कप में World रिकॉर्ड बनाने के बाद लॉकी फर्ग्युसन ने दिया बड़ा बयान
Sania Mirza MARRYING Indian Cricketer Mohammed Shami, Father Imran Reacts Strongly
Next Article
क्या सानिया मिर्जा सच में कर रही हैं मोहम्मद शमी से शादी? पिता इमरान ने तोड़ी चुप्पी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;