T20 World Cup के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जिस खिलाड़ी ने बनाया था चैंपियन, उसे नहीं मिली जगह

T20 World Cup: मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज (West Indies) ने रवि रामपॉल (Ravi Rampaul) को 2015 के बाद पहली बार टी20 विश्व कप के लिये अपनी 15 सदस्यीय टीम में चुना है लेकिन छक्के जमाने में माहिर कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwait) को इसमें जगह नहीं दी गयी है

T20 World Cup के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जिस खिलाड़ी ने बनाया था चैंपियन, उसे नहीं मिली जगह

T20 World Cup के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान

T20 World Cup: मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज (West Indies) ने रवि रामपॉल (Ravi Rampaul) को 2015 के बाद पहली बार टी20 विश्व कप के लिये अपनी 15 सदस्यीय टीम में चुना है लेकिन छक्के जमाने में माहिर कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwait) को इसमें जगह नहीं दी गयी है. छत्तीस वर्षीय रामपॉल की छह साल में पहली बार वेस्टइंडीज टी20 टीम में वापसी हुई है. मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, ‘‘राम की मौजूदगी से टीम की पावरप्ले और बीच के ओवरों में विकेट लेने की क्षमता बढ़ेगी तथा इससे डेथ ओवरों में भी एक अन्य विकल्प उपलब्ध रहेगा.

ब्रेथवेट (Carlos Brathwait) ने टी20 विश्व कप 2016 (T20 World Cup 2016) में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के आखिरी ओवर में लगातार चार छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को खिताब दिलाया था. कैरेबियाई टीम ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गये फाइनल में दो गेंद शेष रहते हुए चार विकेट से जीत दर्ज की थी. ब्रेथवेट के टीम में शामिल न होने से फैन्स भी हैरान हैं. 

रोस्टन चेज को कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के कारण पहली बार टी20 टीम में शामिल किया गया है. वेस्टइंडीज अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को अबुधाबी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा. ग्रुप एक में इन दोनों टीमों के अलावा दक्षिण अफ्रीका, आस्ट्रेलिया और दो क्वालीफायर शामिल हैं. टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, लेंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर

रिजर्व: डैरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन.

ये भी पढ़ें 
* भारत vs इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट हुआ रद्द तो ट्विटर पर हुई Memes की बरसात, बने मजेदार jokes
* पांचवां टेस्ट मैच रद्द, COVID केसों की वजह से भारत नहीं उतार पाया टीम : ECB
* मुस्तफिजुर रहमान ने अपनी ही गेंद पर लपका हैरत भरा कैच, देखकर बल्लेबाज के उड़ गए होश- Video
* T20 World Cup: अश्विन ने किया रिएक्ट, 4 साल पहले घर की दीवार पर कुछ ऐसा लिखकर खुद को किया मोटीवेट

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में वेस्टइंडीज ने 2 बार खिताब जीता है, पाकिस्तान, भारत, श्रीलंका और इंग्लैंड ने अबतक 1-1 खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई है. आखिरी बार 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसे वेस्टइंडीज ने जीता था. 2016 में इंग्लैंड को हराकर वेस्टइंडीज की टीम चैंपियन बनी थी. 2012 में वेस्टइंडीज ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था. 


टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम- 
2007 में भारत
2009 में पाकिस्तान
2010 में इंग्लैंड
2012 में वेस्टइंडीज
2014 में श्रीलंका
2016 में वेस्टइंडीज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​