बाबर और रिजवान ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, विराट, रोहित, धवन समेत कई दिग्गजों के कीर्तिमान हुए ध्वस्त

विराट कोहली ने T20I क्रिकेट में बतौर कप्तान 13 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं बाबर आजम के नाम T20I क्रिकेट में बतौर कप्तान 14 अर्धशतक हो गए हैं.

बाबर और रिजवान ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, विराट, रोहित, धवन समेत कई दिग्गजों के कीर्तिमान हुए ध्वस्त

बाबर और रिजवान ने लगाए कई बड़े रिकॉर्ड

खास बातें

  • विराट के एक और बड़े रिकॉर्ड पर बाबर आजम का कब्जा
  • बाबर-रिजवान की जोड़ी ने रोहित-धवन का खास रिकॉर्ड किया अपने नाम
  • बाबर आजम ने T20I क्रिकेट में वॉर्नर और मलिक को पछाड़ा
अबू धाबी:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) का 31वां मुकाबला बीते कल पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) और नामीबिया (Namibia) के बीच अबुधाबी स्थित शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला गया. इस मुकाबले में पड़ोसी देश ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए नामीबियाई टीम को 45 रनों से शिकस्त देते हुए इस टूर्नामेंट की लगातार अपनी चौथी सफलता प्राप्त की. मैच के दौरान एक बार फिर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) जबरदस्त फॉर्म में नजर आए. उन्होंने 49 गेंदों का सामना करते हुए 142.86 की स्ट्राइक रेट से 70 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. मैच के दौरान उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

दरअसल विराट कोहली ने T20I क्रिकेट में बतौर कप्तान 13 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं बाबर के नाम T20I क्रिकेट में बतौर कप्तान 14 अर्धशतक हो गए हैं. इसके अलावा बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की जोड़ी ने कल के मुकाबले में एक खास उपलब्धि हासिल की. दरअसल दोनों खिलाड़ियों के बीच कल के मुकाबले में पहले विकेट के लिए 14.1 ओवरों में 113 रनों की साझेदारी हुई. इसके साथ ही यह जोड़ी T20I क्रिकेट में पांच शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है. इससे पहले यह खास रिकॉर्ड भारतीय सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा के नाम दर्ज थी. 

नामीबियाई विकेटकीपर ने पकड़ा सुपर से ऊपर कैच, T20 World Cup में विकेटकीपरों में अभी तक बेस्ट, Video


इसके अलावा बाबर आजम ने नामीबिया के खिलाफ 70 रनों की अर्धशतकीय पारी के दौरान एक और खास उपलब्धि हासिल की. दरअसल उन्होंने T20I क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (2345) और अपने हमवतन खिलाड़ी शोएब मलिक (2380) को पीछे छोड़ दिया है. बाबर ने पाकिस्तान के लिए अबतक 65 मैच खेलते हुए 60 पारियों में 48.04 की एवरेज से 2402 रन बनाए हैं. 

PAK Vs NAM: बाबर आजम को आउट करने के बाद नामीबिया के गेंदबाज ने मारी आंख, देखें Video

वहीं पाकिस्तानी 29 वर्षीय विकेटकीपर सलामी बैटर ने भी मैच के दौरान एक खास उपलब्धि हासिल की. रिजवान T20I क्रिकेट के एक कैलेंडर ईयर में 900 या उससे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पहले बैटर बन गए हैं. पाकिस्तानी बैटर के बल्ले से इस साल अबतक 21 मैच की 18 पारियों में 95.10 की एवरेज से 951 रन निकले हैं. रिजवान ने इस दौरान एक शतक और नौ अर्धशतक लगाए हैं.

T20 World Cup: अब अफगानिस्तान से मत हार जाना

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com