विज्ञापन
Story ProgressBack

"मेरे पैर बाउंड्री लाइन के...", मिलर के कैच को लेकर उठे विवाद पर सूर्यकुमार यादव ने तोड़ी चुप्पी

Suryakumar Yadav On Catch controversy, अंतिम ओवर में साउथ अफ्रीका को 16 रन की दरकार थी और खतरनाक डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या की फुल टॉस पर लांग ऑफ की तरफ बड़ा शॉट लगाया लेकिन सूर्यकुमार ने बाउंड्री के करीब गेंद को पकड़ा,

Read Time: 3 mins
"मेरे पैर बाउंड्री लाइन के...", मिलर के कैच को लेकर उठे विवाद पर सूर्यकुमार यादव ने तोड़ी चुप्पी
Suryakumar Yadav Breaks Silence On Catch controversy

Suryakumar Yadav On T20 World Cup Final Catch: सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में मैच का रुख तय करने वाले शानदार कैच को भगवान की योजना करार दिया. सूर्यकुमार ने जागरूकता और एकाग्रता का शानदार नमूना पेश करते हुए लांग आफ सीमा पर डेविड मिलर का अद्भुत रिले कैच लपककर टीम जीत लगभग सुनिश्चित कर दी थी. सूर्यकुमार ने फोन पर "पीटीआई-भाषा" के साथ संक्षिप्त बातचीत में हालांकि इस खिताबी जीत में अपनी भूमिका को ज्यादा तवज्जो नहीं दी..रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गये फाइनल में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराया था.

सूर्यकुमार यादव से जब पूछा गया कि क्या वह कैच मैच के सबसे अहम क्षणों में से एक था तो उन्होंने  कहा, "मैं उस क्षण में देश के लिए कुछ विशेष करने के लिए आभारी हूं.. यह भगवान की योजना थी." सूर्यकुमार की इस कैच ने कई लोगों को 1983 एकदिवसीय वर्ल्ड कप में मदन लाल की गेंद पर कपिल देव के उस कैच की याद दिला दी जिस पर महान विवियन रिचर्ड आउट हुए थे.

अंतिम ओवर में साउथ अफ्रीका को 16 रन की दरकार थी और खतरनाक डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या की फुल टॉस पर लांग ऑफ की तरफ बड़ा शॉट लगाया लेकिन सूर्यकुमार ने बाउंड्री के करीब गेंद को पकड़ा, और बाउंड्री रस्सी के बाहर जाते हुए इसे छोड़ दिया और फिर वापस आकर शानदार कैच लपक लिया. 

इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में सूर्या ने उस कैच को लेकर बात की है और कहा है, "हमारे फील्डिंग कोच (टी) दिलीप सर ने कहा है कि सूर्या, विराट (कोहली), अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को हमेशा हॉटस्पॉट एरिया में फील्डिंग करनी चाहिए, जहां गेंद के जाने की सबसे ज्यादा संभावना होती है.. मैंने जो कैच लिया, मैंने उसे हवा के हिसाब से अलग-अलग ग्राउंड पर अभ्यास किया है.. मैं थोड़ा वाइड खड़ा था क्योंकि हार्दिक और रोहित भाई ने वाइड यॉर्कर के लिए फील्ड लगाई थी और मिलर ने सीधा हिट किया था.. मेरा पूरी तरह से तैयार था, कि कैसे भी करके कैच को पकड़ ही लेना है.. जब मैंने गेंद को बाहर फेंका और कैच लिया, तो मुझे पता था कि मैंने बाउंड्री लाइन को नहीं छुआ है.. मैं केवल एक चीज के बारे में सतर्क था कि जब मैं गेंद को वापस अंदर धकेलता हूं, तो मेरे पैर बाउंड्री लाइन को न छू जाएं. मुझे पता था कि यह एक फेयर कैच था." 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सूर्यकुमार यादव को कैच लेता देख रोहित शर्मा की अटक गई थी सांसे, रिएक्शन देख आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे, Video
"मेरे पैर बाउंड्री लाइन के...", मिलर के कैच को लेकर उठे विवाद पर सूर्यकुमार यादव ने तोड़ी चुप्पी
Yusuf Pathan and Sanju Samson have become champions for India debuting in T20 World Cup and IPL
Next Article
भारतीय टीम के वो 2 खिलाड़ी जो T20 World Cup और IPL में डेब्यू करते हुए पहले ही सीजन में बने चैंपियन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;