विज्ञापन

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा का धमाका, दिग्गजों को पछाड़ते हुए बना दिया गजब का रिकॉर्ड

Smriti Mandhana and Shafali Verma Created History: स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया है. वह महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक 50 से अधिक रन की साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई हैं.

स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा का धमाका, दिग्गजों को पछाड़ते हुए बना दिया गजब का रिकॉर्ड
Smriti Mandhana and Shafali Verma

Smriti Mandhana and Shafali Verma Created History: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की होनहार बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने इतिहास रच दिया है. वह महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक 50 से अधिक रन की साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई हैं. दोनों बल्लेबाजों ने जारी साल में अबतक 7 बार 50 प्लस की साझेदारी की है.

मंधाना और शेफाली से पहले यह खास उपलब्धि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की महिला खिलाड़ी सुजी बेट्स और सोफी डिवाइन के नाम दर्ज थी. इन दोनों बल्लेबाजों ने 2028 में 6 बार 50 से अधिक रन की साझेदारी की थी. 

इसी साल ऑस्ट्रेलियाई महिला बल्लेबाज एलिसा हीली और बीएल मूनी ने भी इस खास उपलब्धि को प्राप्त की थी. 2018 में दोनों बल्लेबाजों ने 6 बार क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 50 प्लस की साझेदारी की थी. 

इन जोड़ियो के अलावा 2023 में एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी तजमिन ब्रिट्स और लौरा वोल्वार्ड्ट ने इस खास रिकॉर्ड को दोहराया. दोंनो बल्लेबाजों ने 6 बार 50 से अधिक रन की साझेदारी की.

मंधाना और शेफाली से पहले आखिरी बार यूएई की तरफ से कविशा एगोडागे और ईशा ओझा ने भी इस खास उपलब्धि को अपने नाम किया. इन दोनों बल्लेबाजों ने 6 बार 50 प्लस की साझेदारी की थी. 

हालांकि, बीते कल स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने 7वीं बार यह कारनामा करते हुए सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है और सबसे बड़े रिकॉर्ड पर अब अपना कब्जा जमा लिया है. 

महिला टी20ई के एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक 50 से अधिक रन किसी कोई भी विकेट के लिए 

7 - स्मृति मंधाना और शेफाली  वर्मा - भारतीय महिला टीम - 2024
6 - सुजी बेट्स और सोफी डिवाइन - न्यूजीलैंड महिला टीम - 2018
6 - एलिसा हीली और बीएल मूनी - ऑस्ट्रेलिया महिला टीम - 2018 
6 - तजमिन ब्रिट्स और लौरा वोल्वार्ड्ट - दक्षिण अफ्रीका टीम - 2023 
6 - कविशा एगोडागे और ईशा ओझा - यूएई महिला टीम - 2023

यह भी पढ़ें- Joe Root: टेस्ट में सबसे तेज 35 शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर सचिन नहीं बल्कि यह दिग्गज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Ind vs Ban 2nd T20I: "बचना ऐ बॉलरों, लो मैं आ गया..", नितीश रेड्डी के बल्ले से निकला तूफान, तो कर दिया यह कारनामा
स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा का धमाका, दिग्गजों को पछाड़ते हुए बना दिया गजब का रिकॉर्ड
Pak vs Eng 1st Test: Harry brook broke special record of Mohinder Amarnath's record, latter was only Indian batter to do so in Pakistan
Next Article
Pak vs Eng 1st Test: हैरी ब्रूक ने तोड़ दिया मोहिंदर अमरनाथ का स्पेशल रिकॉर्ड, पाकिस्तान धरती पर रिकॉर्ड बनने वाले इकलौते भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com