विज्ञापन

PAK vs ENG: टेस्ट में सबसे तेज 35 शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर सचिन नहीं बल्कि यह दिग्गज

Joe Root vs Sachin Tendulkar record in Test: जो रूट ने टेस्ट में 35वां शतक जमा दिया है. सचिन के सबसे ज्यादा टेस्ट शतक जमाने वाले रिकॉर्ड से रूट अब केवल 16 शतक पीछे हैं.

PAK vs ENG: टेस्ट में सबसे तेज 35 शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर सचिन नहीं बल्कि यह दिग्गज
Fewest Innings to reach 35 Test Centuries, PAK vs ENG

Joe Root vs Sachin Tendulkar: जो रूट ने अपने टेस्ट करियर का 35वां शतक ठोककर कमाल कर दिया है. जो रूट अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में छठे बल्लेबाज बन गए हैं. इस समय टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. तेंदुलकर के नाम टेस्ट में 51 शतक दर्ज है. वहीं, दूसरे नंबर पर जैक कैलिस हैं, कैलिस ने टेस्ट में 45 शतक लगाए हैं. रिकी पोंटिंग ने 41 शतक तो वहीं, कुमार संगाकारा ने 38 शतक लगाने का कमाल किया है. भारत के राहुल द्रविड़ ने 36 शतक लगाने में सफलता हासिल की है. वहीं, टेस्ट में पारियों के हिसाब से सबसे तेज 35 शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और जो रूट के नाम नहीं बल्कि रिकी पोंटिंग के नाम हैं. 

टेस्ट में सबसे तेज 35 शतक लगाने वाले बल्लेबाज (पारियों के हिसाब से)

1- रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने 194 पारी में अपने टेस्ट करियर का 35 शतक लगाने में सफल हो गए थे. वहीं पोंटिंग ने अपने टेस्ट करियर में कुल 13378 रन बनाए हैं. (Fewest Innings to reach 35 Test Centuries)

Latest and Breaking News on NDTV

2- सचिन तेंदुलकर टेस्ट में सबसे तेज 35 शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. सचिन ने अपने टेस्ट करियर का 35वां शतक 200वें पारी में पूरा करने में सफलता हासिल की थी. तेंदुलकर टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक औऱ सबसे ज्यादा रन (15921) बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

3- कुमार संगाकारा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. संगाकारा ने टेस्ट में अपने 35वां शतक 209वें पारी में पूरा करने का कमाल किया था. संगाकारा ने 2000-2015 तक टेस्ट क्रिकेट खेले और इस दौरान 134 मैच खेले हैं. कुमार संगाकारा ने टेस्ट में 12400 रन बनाने में सफल रहे थे. 

4- जैक कैलिस टेस्ट में अपने करियर का 35वां शतक 234 पारी में पूरा करने में सफल रहे थे. जैक केलिस को विश्व क्रिकेट के सबसे बड़ा ऑलराउंडर माना जाता है. कैलिस ने टेस्ट में 13289 रन बनाए हैं. 

5- जो रूट ने टेस्ट में 35वां शतक 268वीं पारी में पूरा करने में सफल रहे हैं. जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली में शतक ठोका और टेस्ट करियर का 35वां शतक लगाया. जो रूट अब इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

6- छठे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं. द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में 35वां शतक 272वें पारी में पूरा करने में सफल रहे थे. द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में 36 शतक लगाए हैं. टेस्ट में राहुल ने 164 मैच खेले और कुल 13288 रन बनाने का कमाल किया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Suryakumar Yadav: "मैं देखना चाहता था कि..." बांग्लादेश को रौंदने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव के बयान ने मचाई हलचल
PAK vs ENG: टेस्ट में सबसे तेज 35 शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, पहले नंबर पर सचिन नहीं बल्कि यह दिग्गज
"Ravichandran Ashwin isn't celebrated a lot as an Allrounder", Ramiz Raja raise that point which even any Indian stalwart couldn't
Next Article
"रविचंद्रन अश्विन की बतौर ऑलराउंडर...", रमीज राजा ने कह दी वह बात, जो कोई भारतीय दिग्गज नहीं कह सका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com