विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2017

इन दो पाकिस्तानों गेंदबाजों ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया महान बल्लेबाज

अभी हाल ही में विराट कोहली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान और पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की प्रशंसा की थी.

इन दो पाकिस्तानों गेंदबाजों ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया महान बल्लेबाज
विराट कोहली (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है. विराट कोहली जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसे देख ऐसा लगता है जैसे क्रिकेट का सारा रिकॉर्ड वह अपने नाम कर लेंगे.  विराट की निरंतरता ही उन्हें बाकी बल्लेबाजों से अलग बनाती है. सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड को सबसे ज्यादा खतरा विराट कोहली से ही है. कोहली ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 32वां वनडे शतक पूरा किया है. वनडे में शतकों के मामले में वह अब बस सचिन तेंदुलकर से ही पीछे हैं. विराट कोहली की बल्लेबाजी के फैन भारत में ही नहीं हैं, बल्कि भारतीय टीम की धुर विरोधी टीम पाकिस्तान में भी है. पाकिस्तान के खिलाड़ी भी कोहली की तारीफ करते रहते हैं.


अभी हाल ही में विराट कोहली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान और पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की प्रशंसा की थी. कोहली ने ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियन शो’ में इन दोनों पाकिस्तानी गेंदबाजों की तारीफ की थी और कहा था कि मोहम्मद इरफान को खेलने में उन्हें मुश्किल आती थी. कोहली ने बताया कि उनके ऊंचे कद की वजह से उन्हें खेलने में दिक्कत आती है. शोएब अख्तर के बारे में विराट ने कहा कि उन्होंने अख्तर की गेंदबाजी ज्यादा नहीं खेली है, दांबुला में उनके खिलाफ एक मैच खेला था, लेकिन जल्दी आउट हो जाने की वजह से उनको खेल नहीं पाया. कोहली ने इस दौरान अख्तर को ‘घातक’ करार दिया’.

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी के समर्थन में उतरा यह भारतीय क्रिकेटर, आलोचकों के लिए कह दी बड़ी बात

विराट द्वारा की गई तारीफ के बाद शोएब अख्तर और मोहम्मद इरफान ने भी विराट कोहली की प्रशंसा की है. दोनों ने ट्विटर के माध्यम से कोहली की प्रशंसा की. मोहम्मद इरफान ने अपने ट्वीट में लिखा, क्या जेंटलमेन क्रिकेटर है कोहली, आपके लिए प्रार्थना करता हूं, उम्मीद है कि हम भविष्य में एक दूसरे के खिलाफ और मैच खेलेंगे.’ वहीं शोएब अख्तर ने लिखा, ‘ कोहली महान बल्लेबाज हैं, उनके खिलाफ गेदबाजी करना एक अच्छा कॉन्टेस्ट होता.’

VIDEO: पैर भी बांध दिए जाएं तो भी विराट कोहली रन बनाएंगे : सुनील गावस्कर
विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से ही नहीं बल्कि अपनी फिटनेस से भी अपने साथी क्रिकेटरों के सामने एक लेवल फिक्स करते हैं. शायद यहीं कारण है कि उनकी अगुवाई में भारतीय टीम इतनी चुस्त नजर आती है. विराट कोहली सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चित हैं. ट्विटर पर कोहली के 20 मीलियन फॉलोवर हैं और उनके 15 मीलियन फॉलोवर इंस्टाग्राम पर हैं. वहीं फेसबुक पर भी उनके 36 मीलियन लाइक हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
इन दो पाकिस्तानों गेंदबाजों ने की विराट कोहली की तारीफ, बताया महान बल्लेबाज
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com