विज्ञापन
Story ProgressBack

रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन? 'टर्बनेटर' ने इस मैच विनर खिलाड़ी पर लगा दी मुहर

Sanju Samson India next T20 captain after Rohit Sharma: भारतीय टीम की मौजूदा समय में एक बड़ी समस्या यह है कि रोहित शर्मा के बाद आखिर किस खिलाड़ी को टी20 फोर्मेट का कप्तान बनाया जाए. इसी सवाल का जवाब 'टर्बनेटर' ने दिया है.

Read Time: 3 mins
रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन? 'टर्बनेटर' ने इस मैच विनर खिलाड़ी पर लगा दी मुहर
Rohit Sharma

Sanju Samson India next T20 captain after Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान होने वाला है. आगामी टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता सभी खिलाडियों के प्रदर्शन पर अपनी पैनी नजर गड़ाए हुए हैं. मगर टीम में एक ऐसी जगह भी है जहां उनका भी दिमाग फेल हो जा रहा है. यह स्थान विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर है. मौजूदा समय में देश के 5 ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस जगह के लिए एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. ऐसे में चयनकर्ता परेशान हैं कि आखिर खिलाड़ी को टीम में जगह दी जाए और किन्हें नजरअंदाज किया जाए. 

हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस समस्या को सुलझाने की भरसक कोशिश की है. यही नहीं उन्होंने भारतीय टीम के लिए भविष्य के कप्तान का भी ऐलान किया है. 43 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन को जगह मिलनी चाहिए.

हरभजन सिंह का कहना है टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन की जगह को लेकर कोई बहस नहीं होनी चाहिए. यही नहीं उनका मानना है कि केरल के इस क्रिकेटर को रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम के अगले टी20 कप्तान के रूप में तैयार किया जाना चाहिए. 

क्रिकेट जगत में 'टर्बनेटर' नाम से मशहूर हरभजन सिंह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा है, 'संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए और रोहित के बाद उन्हें भारतीय टीम के अगले टी20 कप्तान के रूप में भी तैयार किया जाना चाहिए. कोई शक ???'

सैमसन ने कपनी कप्तानी और बल्लेबाजी से लोगों को बनाया दीवाना

आईपीएल 2024 में संजू सैमसन की कप्तानी और बल्लेबाजी की हर कोई सराहना कर रहा है. उनकी उम्दा कप्तानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी अगुवाई वाली  राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने 8 मुकाबलों में 7 जीत और 1 हार के बाद 14 अंक लेकर अंकतालिका में टॉप पर काबिज है. सैमसन की टीम को अगर एक और जीत मिलती है तो वह करीब करीब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने आईपीएल 2024 में अबतक कुल 8 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 8 पारियों में 62.80 की औसत से 314 रन निकले हैं. मौजूदा समय में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह चौथे स्थान पर काबिज हैं. आईपीएल 2024 में सैमसन के बल्ले से अबतक 3 अर्धशतक निकले हैं. यहां उनका स्ट्राइक रेट मौजूदा समय में 152.42 का है. 

यह भी पढ़ें- Hamara Captain Kaisa Ho? नहीं मान रहे फैंस, पर रोहित के जवाब ने जीत लिया दिल, VIDEO
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ind vs Ban: रोहित के सिर पर मंडरा रहा यह "दस का फेर", खुद को बचााना भारतीय कप्तान के लिए बना बड़ा चैलेंज
रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन? 'टर्बनेटर' ने इस मैच विनर खिलाड़ी पर लगा दी मुहर
Watch: "It happens when...", former captain Shahid Afridi punctured PCB chairman theory of replacing 6-7 players in team
Next Article
Watch: "ऐसा तब होता है, जब...", पूर्व कप्तान आफरीदी ने पीसीबी चेयरमैन की 6-7 खिलाड़ी बदलने की थ्योरी की हवा निकाली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;