विज्ञापन

Ricky Ponting: PBKS के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, IPL 2025 को लेकर दे दिया बड़ा बयान

Ricky Ponting PBKS Head Coach: पंजाब की टीम भी 2008 में लीग की शुरुआत से आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है और अब टीम को उम्मीद होगी कि पोंटिंग इस कमी को पूरा करेंगे.

Ricky Ponting: PBKS के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, IPL 2025 को लेकर दे दिया बड़ा बयान
Ricky Ponting PBKS Coach

Ricky Ponting Appointed as PBKS Head Coach: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज और कप्तान रिकी पोंटिंग को पंजाब किंग्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. वो टीम में अपने हमवतन ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे. पोंटिंग सात साल तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहने के बाद पंजाब किंग्स से जुड़े हैं. आईपीएल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘पोंटिंग ने कल अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और यह चार साल का है. उसे टीम तैयार करने के लिए इतने समय की जरूरत पड़ेगी. बाकी के सहयोगी स्टाफ को लेकर फैसला पोंटिंग करेंगे.''

पंजाब किंग्स का मुख्य कोच बनने पर पोंटिंग ने कहा

पोंटिंग ने कहा कि वह इस अवसर के लिए पंजाब स्थित फ्रैंचाइज़ी के "आभारी" हैं और उन्होंने कहा कि टीम के मालिक टीम के लिए उनके विज़न से "खुश" हैं. 2025 के आईपीएल सीज़न से पहले, पोंटिंग ने 'वादा' किया कि प्रशंसक एक अलग पंजाब किंग्स देखेंगे. "मुझे नया मुख्य कोच बनने का अवसर देने के लिए मैं पंजाब किंग्स का आभारी हूँ. मैं इस नई चुनौती को लेने के लिए उत्साहित हूँ. आगे के रास्ते के बारे में मालिकों और प्रबंधन के साथ मेरी बहुत अच्छी बातचीत हुई और यह देखकर रोमांचित हुआ कि हमारे विज़न कितने करीब हैं. हम सभी उन वफ़ादार प्रशंसकों को पुरस्कृत करना चाहते हैं जिन्होंने वर्षों से फ्रैंचाइज़ी का समर्थन किया है, और हम वादा करते हैं कि वे एक बहुत बेहतर पंजाब किंग्स देखेंगे," पोंटिंग ने टीम की ओर से एक बयान में कहा.

पोंटिंग के मार्गदर्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने प्रभावी प्रदर्शन किया था लेकिन आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई. टीम इस दौरान 2020 में फाइनल में भी पहुंची. वह इससे पहले मुंबई इंडियंस के भी कोच रह चुके हैं. पंजाब की टीम भी 2008 में लीग की शुरुआत से आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है और टीम के चार सह मालिकों को उम्मीद होगी कि पोंटिंग इस कमी को पूरा करेंगे.

पंजाब की टीम 2014 में फाइनल में पहुंची थी और उसे टीम में लगातार बदलाव करने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ता रहा है. टीम पिछले सात सत्र में शीर्ष पांच में भी जगह बनाने में नाकाम रही है और इस साल हुए पिछले सत्र में 10 टीमों के बीच नौवें स्थान पर रही. बेलिस पिछले दो सत्र में टीम के कोच रहे जबकि अब संन्यास ले चुके शिखर धवन ने कप्तान की भूमिका निभाई. संजय बांगड़ टीम के क्रिकेट विकास प्रमुख थे जबकि तेज गेंदबाजी और स्पिन कोच की भूमिका क्रमश: चार्ल्स लेंगवेल्ट और सुनील जोशी निभा रहे थे.

(भाषा के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: गंभीर-रोहित की जोड़ी ऐसे लगाएगी बांग्लादेश के बल्लेबाज़ी में सेंध, लाल मिट्टी पिच पर ये रणनीति तैयार
Ricky Ponting: PBKS के मुख्य कोच बने रिकी पोंटिंग, IPL 2025 को लेकर दे दिया बड़ा बयान
AFG vs SA 1st ODI: Afghanistan Script History, Register First ever win over South Africa
Next Article
AFG vs SA: अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को रौंदकर रचा इतिहास, अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार किया ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com