विज्ञापन

RCB vs CSK: कोहली का "डबल धमाका", दुनिया के बल्लेबाजों के सामने रख दिया "विराट" चैलेंज

Virat Kohli: विराट कोहली ने इस जारी संस्करण से ऐसी मोटी लकीर खींच दी है, जिसे मिटाने में बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाएंगे

RCB vs CSK: कोहली का "डबल धमाका", दुनिया के बल्लेबाजों के सामने रख दिया "विराट" चैलेंज
Virat Kohli: कोहली ने बहुत ही मोटी लकीर खींच दी है
नई दिल्ली:

यूं तो पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) पहले शतक भी बनाया, लेकिन जो कॉन्फिडेंस शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (RCB vs CSK) के खिलाफ करो या मरो की जगह में दिखाई पड़ा, उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है. जब लग रहा था कि कोहली एक बड़ी पारी खेलने जा रहे हैं, तो डारेल मिशेल के सुपर कैच ने उनकी पारी का अंत कर दिया. विराट ने 29 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों से 47 रन बनाए. और उनको जाता देखकर किसी को भी अच्छा नहीं लगा. कोहली के छक्के देखने लायक थे. स्पिनर पर उनके धैर्य की परीक्षा हो रही थी और इसमें वह नाकाम हो गए, लेकिन आईपीएल से पहले उन्होंने सुपर से ऊपर रिकॉर्ड बनाते हुए क्रिस गेल की बराबरी कर ली. 

"इसने ऐसा कर दिया है कि...", अब कोहली ने कह दी इंपैक्ट प्लेयर रूल के लेकर यह बड़ी बात

कोहली का "डबल धमाका" याद करेगा

इस पारी के साथ ही कोहली ने सीजन में सात सौ रन का आंकड़ा अपनी झोली में जमा कर लिया. और यह टूर्नामेंट के इतिहास में सिर्फ दसवां मौका रहा, जब किसी बल्लेबाज ने यह कारनामा किया. मतलब सात सौ या इससे ज्यादा रन बनान का. और जब बाद ऐसा दो सीजन में करने की  आती है, तो ऐसा गेल और कोहली ही कर सके हैं.  विराट ने पहली बार 2016 में 973 रन बनाए, तो साल 2024 में 701 रन. उनसे पहले क्रिस गेल ने 2012 में 733 और ठीक अगले साल 2013 में 708 रन बनाए थे. 

कोहली ने रख दिया विराट चैलेंज, कौन तोड़ेगा?

कोहली ने 46 रन की पारी के साथ ही जारी संस्करण में बल्लेबाजों के सामने एक विराट चैलेंज रख दिया है. और यह किसी भी बल्लेबाज के लिए तोड़ना आसान होने नहीं जा रहा.  दूसरे नंबर पर चल रहे गायकवाड़ भी, जिन्होंने बेंगलुरु के खिलाफ मैच से पहले तक 583 रन बनाए हैं. और कोहली से आगे निकलने के लिए उन्हें खासा जोर लगाना पड़ेगा. और चैलेंज यह हैदराबाद के ट्रैविस हेड (11 मैचों में 533) के लिए भी है. वैसे चैलेंज जारी संस्करण में सबसे ज्यादा रनों का ही नहीं है, चुनौती दो सीजन में सात सौ से ज्यादा बनाने की भी है. देखते हैं कि कौन बल्लेबाज तीन बार ऐसा कर कोहली को पीछे छोड़ता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
RCB vs CSK: कोहली का "डबल धमाका", दुनिया के बल्लेबाजों के सामने रख दिया "विराट" चैलेंज
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com