विज्ञापन
Story ProgressBack

Virat Kohli : विराट कोहली ने 13 रन बनाते ही रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

बेंगलुरु और चेन्नई का मुकाबला शुरुआती तीन ओवर होने के बाद बारिश के चलते रोका गया. बारिश के चलते जब मैच रोका गया, तब विराट कोहली 9 गेंदों में 19 रन बनाकर खेल रहे थे. वहीं विराट कोहली ने जैसे ही मैच में 13 रन पूरे किए, वैसे ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

Read Time: 3 mins
Virat Kohli : विराट कोहली ने 13 रन बनाते ही रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज
Virat Kohli: विराट कोहली ने 13 रन बनाते ही रच दिया इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Virat Kohli completes 3000 runs at Chinnaswamy Stadium: आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम कौन सी होगी, इसका फैसला इस मुकाबले से होगा. अगर बेंगलुरु ने इस मैच में बड़े अंतर से चेन्नई को हरा दिया तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. दूसरी तरफ अगर चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मैच अपने नाम किया तो वह प्लेऑफ नें पहुंच जाएगी. वहीं इस मुकाबले में विराट कोहली ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है.

बेंगलुरु और चेन्नई का मुकाबला शुरुआती तीन ओवर होने के बाद बारिश के चलते रोका गया. बारिश के चलते मैच रुकने तक विराट कोहली 9 गेंदों में 19 रन बनाकर खेल रहे थे. वहीं विराट कोहली ने जैसे ही मैच में 13 रन पूरे किए, वैसे ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. दरअसल, विराट कोहली आईपीएल में किसी एक मैदान पर तीन हजार रनों का आंकड़ा पार करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. विराट ने चिन्नास्वामी में तीन हजार रन पूरे कर लिए हैं. उनसे पहले कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया है. इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने मुंबई के वानखेड़े में 2295 रन बनाए हैं. जबकि लिस्ट में तीसरे स्थान पर एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने चिन्नास्वामी में 1960 रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने 18 अप्रैल, 2008 को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी के लिए अपना पहला मुकाबला खेला था. उश मैच में वो सिर्फ एक रन पर आउट हुए थे. उसके बाद से कोहली ने चिन्नास्वामी में 86 पारियां खेली हैं. विराट कोहली ने एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में 22 अर्धशतक और चार शतक बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 113 रन है. विराट ने चिन्नास्वामी में 124 छक्के भी लगाए हैं. बात अगर सभी मुकाबलों की करें तो कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में 3400 से अधिक रन बनाए हैं. जिसमें 2012 के बाद से इस मैदान पर भारत के लिए आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी शामिल हैं, जिसनें कोहली ने 116 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 CSK vs RCB: विराट कोहली ने बना दिए 76 रन तो रच देंगे इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले होंगे पहले बल्लेबाज

यह भी पढ़ें: IPL 2024: मुंबई का फ्लॉप शो, जानिए करोड़ों लेने वाले खिलाड़ियों का एक रन- एक विकेट पड़ा कितना महंगा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Team India Coach: कोच की रेस में गंभीर ही नहीं एक और भारतीय स्टार शामिल, दोनों ने दिया इंटरव्यू , सामने आई बड़ी अपडेट
Virat Kohli : विराट कोहली ने 13 रन बनाते ही रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज
T20I Rankings joy for Afghanistan as new No.1 all-rounder is crowned Mohammad Nabi
Next Article
T20I ऑलराउंडर रैंकिंग में अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने रचा इतिहास, विश्व क्रिकेट में बादशाहत हासिल कर मचाई हलचल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;