विज्ञापन
This Article is From Jan 06, 2024

Ranji Trophy: रिंकू सिंह ने एक बार फिर खेली धमाकेदार पारी, अकेले दम पर टीम को निकाला मुश्किल से बाहर

Rinku Singh: पहले दिन का खेल खत्न होने तक उत्तर प्रदेश ने 5 विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए थे. पहले दिन रिंकू सिंह 103 गेंदों में 71 रन बनाकर नाबाद रहे थे.

Ranji Trophy: रिंकू सिंह ने एक बार फिर खेली धमाकेदार पारी, अकेले दम पर टीम को निकाला मुश्किल से बाहर
Rinku Singh: पहले दिन रिंकू सिंह 103 गेंदों में 71 रन बनाकर नाबाद रहे थे

Rinku Singh scored a brilliant 92 off 132 balls: उत्तर प्रदेश और केरल के बीच हो रहे रणजी ट्राफी मुकाबले के दौरान रिंकू सिंह ने शानदार पारी खेलकर एक बार फिर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. अलपुझा में उत्तर प्रदेश और केरल के बीच रणजी ट्राफी का एलीट ग्रुप बी का मैच हो रहा है. रिंकू सिंह जब बल्लेबाजी को आए थे तब उत्तर प्रदेश मुश्किल में थी और उसने 124 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपना जलवा दिखाया और ध्रुव जुरेल के साथ मिलकर टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला. पहले दिन का खेल खत्न होने तक उत्तर प्रदेश ने 5 विकेट के नुकसान पर 244 रन बना लिए थे. पहले दिन रिंकू सिंह 103 गेंदों में 71 रन बनाकर नाबाद रहे थे. वहीं दूसरे दिन रिंकू सिंह ने इस स्कोर से आगे खेलना जारी रखा. हालांकि, वो शतक से चूक गए.

रिंकू सिंह ने केरल के खिलाफ मैच में 136 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. रिंकू ने ध्रुव जुरेल के साथ छठे विकेट के लिए 143 रनों की पारी खेली. इस दौरान ध्रुव जुरेल ने 123 गेंदों में 63 रन बनाए. लेकिन इसके बाद ध्रुव जुरेल आउट हुए. रिंकू सिंह ने इसके बाद भी बल्लेबाजी जारी रखी और टीम को 302 के स्कोर तक लेकर गए. रिंकू उत्तर प्रदेश के लिए पहली पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. केरल के लिए एमडी निधिश ने 3 विकेट झटके.

रिंकू सिंह के घरेलू सर्किट में आंकड़ों की करें तो उन्होंने लिस्ट ए के 57 मैच में 48.69 की औसत से 1899 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 17 अर्द्धशतक लगाए हैं. रिंकू ने इसके अलावा फर्स्ट क्लास में 42 मैचों में 57.82 की औसत से 3007 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास में उन्होंने 7 शतक और 19 अर्द्धशतक लगाए हैं.

उत्तर प्रदेश को केरल के बाद बंगाल से मुकाबला खेलना है. यह मुकाबला 12 जनवरी से शुरू होगा. इसके बाद उत्तर प्रदेश और बिहार का सामना होना है. बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच मैच 19 जनवरी से होगा. इसके बाद उत्तर प्रदेश को मुंबई से 26 जनवरी, असम से 02 फरवरी, आंद्रा से 09 फरवरी और छत्तीसगढ़ से 16 फरवरी से मैच खेलना है.

यह भी पढ़ें: वसीम अकरम के साथ नजर आ रहा यह बच्चा है धाकड़ बल्लेबाज, टेस्ट में बनाए हैं 5 हजार से अधिक रन, पहचाना?

यह भी पढ़ें: AUS vs PAK: गार्ड ऑफ ऑनर...साइन जर्सी...डेविड वॉर्नर के रिटारमेंट मैच में पाकिस्तानी टीम ने इस तरह जीता फैंस का दिल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ICC Women's World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से गंवाया मैच
Ranji Trophy: रिंकू सिंह ने एक बार फिर खेली धमाकेदार पारी, अकेले दम पर टीम को निकाला मुश्किल से बाहर
IND vs BAN: Captain Rohit Sharma took a shocking decision in the second test, this happened for the first time after 60 years
Next Article
IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने लिया चौंकाने वाला फैसला, 60 साल के बाद पहली बार हुआ ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com