विज्ञापन
This Article is From Jan 06, 2024

वसीम अकरम के साथ नजर आ रहा यह बच्चा है धाकड़ बल्लेबाज, टेस्ट में बनाए हैं 5 हजार से अधिक रन, पहचाना?

Usman Khawaja: उस्मान ख्वाजा मौजूदा समय में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है. इस सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे.

वसीम अकरम के साथ नजर आ रहा यह बच्चा है धाकड़ बल्लेबाज, टेस्ट में बनाए हैं 5 हजार से अधिक रन, पहचाना?
Usman Khawaja childhood picture: उस्मान ख्वाजा ने वसीम अकरम के साथ ही एक फोटो साझा की है

Usman Khawaja shared his childhood picture: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अभी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है और वसीम अकरम इस सीरीज के दौरान कमेंट्री करते हुए नजर आए हैं. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम की एक पुरानी तस्वीर साझा की. इस तस्वीर में यह पहचान पाना मुश्किल हो रहा है कि जो बच्चा वसीम अकरम के साथ नजर आ रहा है, वो खुद उस्मान ख्वाजा ही हैं. यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है.

उस्मान ख्वाजा मौजूदा समय में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है. इस सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुए सीरीज के तीसरे मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 47 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में वो खाता भी नहीं खोल पाए. दूसरी तरफ वसीम अकरम इस सीरीज के लिए इंग्लिश कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे.

उस्मान ख्वाजा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा,"वह चीज़ें जो आपको मेरे पिताजी के कलेक्शन में मिलती हैं. वह महान व्यक्ति जिनसे मैं बचपन में प्यार करता था " उस्मान ख्वाजा ने जो फोटो साझा की है उसमें दोनों सलामी बल्लेबाज पाकिस्तान के लेजेंड वसीम अकरम के साथ बेंच पर बैठे दिखाई दे रहे हैं.

बात अगर सिडनी में हुए सीरीज के तीसरे मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 313 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 299 रन बनाने में सफल हुई. पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 115 रन ही बना पाई. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर पाकिस्तान से मिले लक्ष्य को हासिल किया और टीम ने 8 विकेट से मैच अपने नाम किया. पाकिस्तान के आमेर जमाल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया. इस मैच को जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है.

बात अगर उस्मान ख्वाजा के रिकॉर्ड की करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 69 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 46.64 की औसत से 5224 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 15 शतक और 25 अर्द्धशतक लगाए हैं. टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 195 नाबाद है. इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 40 वनडे में 42.00 की औसत से 1554 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 2 शतक और 12 अर्द्धशतक लगाए हैं. उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होंने 241 रन बनाए हैं.

यह भी पढे़ं: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले दुविधा में सेलेक्टर्स, अजीत अगरकर की टीम नहीं ले पा रही अहम फैसला

यह भी पढे़ं: AUS vs PAK: "मैं जिस तरह से खेला..." फेयरवेल स्पीच के दौरान भावुक हुए डेविड वॉर्नर, आंखों से छलक आए आंसू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ICC Women's World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से गंवाया मैच
वसीम अकरम के साथ नजर आ रहा यह बच्चा है धाकड़ बल्लेबाज, टेस्ट में बनाए हैं 5 हजार से अधिक रन, पहचाना?
IND vs BAN: Captain Rohit Sharma took a shocking decision in the second test, this happened for the first time after 60 years
Next Article
IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने लिया चौंकाने वाला फैसला, 60 साल के बाद पहली बार हुआ ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com