रन बरसा रहा RCB का बल्लेबाज, 13 पारी में ठोक डाले 977 रन, टीम इंडिया को मिलेगा नया 'भरोसेमंद'

Rajat Patidar: न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली जा रही 4 दिवसीय मैचों की सीरीज में भारत के रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने अपनी बल्लेबाजी से धमाका कर दिया है. पाटीदार की बल्लेबाजी ने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया होगा. जिस तरह का परफॉर्मेंस रजत ने हाल के समय में किया है, उससे कहीं न कहीं अब यह खिलाड़ी टीम इंडिया में आने के बारे में सोच सकता है

रन बरसा रहा RCB का बल्लेबाज, 13 पारी में ठोक डाले 977 रन,  टीम इंडिया को मिलेगा नया 'भरोसेमंद'

क्या Rajat Patidar के रूप में टीम इंडिया को मिलेगा नया भरोसेमंद

Rajat Patidar: न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली जा रही 4 दिवसीय मैचों की सीरीज में भारत के रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने अपनी बल्लेबाजी से धमाका कर दिया है. पाटीदार की बल्लेबाजी ने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया होगा. जिस तरह का परफॉर्मेंस रजत ने हाल के समय में किया है, उससे कहीं न कहीं अब यह खिलाड़ी टीम इंडिया में आने के बारे में सोच सकता है. दरअसल, बेंगलोर में खेले जा रहे 4 दिनी मुकाबले में भारत की दूसरी पारी में रजत ने 135 गेंद पर नाबाद 109 रन की पारी खेली. अपनी पारी में पाटीदार ने 13 चौके और 2 छक्के लगाए. उनकी पारी के दम पर इंडिया ए की टीम दूसरी पारी में 7 विकेट पर 359 रन बना पाने में सफल रही. 

'बकवास शुरू मत करो', विराट कोहली के बैटिंग क्रम में बदलाव वाले विकल्प पर भड़के गौतम गंभीर

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में पाटीदार ने अपनी बल्लेबाजी से धमाका किया है और 4 पारियों में कुल 319 रन 106.33 की औसत के साथ बनाने में सफल रहे हैं. इस समय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कीवी टीम के खिलाफ इसी सीरीज में रजत ने इपहले मैच में भी 256 गेंदों पर 176 रनों की पारी खेली थी.


# बता दें कि साल 2022 के रणजी सीजन में रजत के बल्ले ने खूब रन बरसाए थे, उन्होंने 9 पारी में कुल 658 रन बनाने में सफलता हासिल की थी. 

Rajat Patidar ने इस साल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 13 पारियां खेली है और 977 रन बनाने में सफल रहे हैं. इस दौरान उनका औसत 88.81 का रहा है. 4 शतक और 5 अर्धशतक जमाकर रजत ने दिखा दिया है कि वो आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बना सकते हैं. यदि रजत इसी तरह से अपने परफॉर्मेंस को बनाए रखने में सफल रहे तो वह दिन दूर नहीं जब उन्हें भी टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिलेगा. लेकिन इसके लिए उन्हें अपने इसी परफॉर्मेंस आगे भी बनाए रखना होगा. जिससे चयनकर्ताओं की नजर में वो आ सके. हालांकि उन्होंने इस खास परफॉर्मेंस से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाना शुरू जरूर कर दिया है. 

आईपीएल में आरसीबी की टीम का हैं हिस्सा (Rajat Patidar in IPL RCB)
रजत आईपीएल में आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं और साल 2022 के आईपीएल में उन्होंने 8 मैच में 333 रन बनाने में सफल रहे थे, ओवरऑल आईपीएल में रजत ने 12 मैच आईपीएल में खेले हैं और 404 रन बना पाने में सफलता हासिल की है. 2 अर्धशतक उनके नाम दर्ज हैं. एक शतक भी रजत ने आईपीएल में लगा रखा है. 

पिछले 4 महीनों में रजत पाटीदार ने की करिश्माई बल्लेबाजी

# रणजी ट्रॉफी फाइनल में शतक
# भारत ए डेब्यू पर शतक
# भारत ए के लिए अपने तीसरे मैच में भी शतक
# आईपीएल एलिमिनेटर पर शतक

पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश ने कहा, केवल आईपीएल वन सीजन वंडर नहीं है
पूर्व भारतीय क्रिकेटर डोडा गणेश ने ट्वीट कर रजत की तारीफ की है और लिखा है, 'रजत पाटीदार IPL वन सीजन वंडर नहीं हैं. वह FC स्तर पर भी काफी रन बना रहा है.'

Virat Kohli New Haircut : कोहली के नए हेयरकट की तस्वीरें आई सामने, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखेगा ऐसा लुक

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर, कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, इस पेसर को मिली जगह

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com