विज्ञापन
This Article is From Jan 15, 2023

'रन आउट' की अपील वापस लिए जाने वाले Rohit Sharma के फैसले पर अश्विन का पलटवार, बताया भारतीय कप्तान ने सही किया या गलत..?

Ashwin on Rohhit Sharma:  पहले वनडे मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को गेंदबाजी छोर पर गेंद फेंकने से पहले आगे निकलने पर रन आउट करके ‘मांकडिंग’ कर ही दिया था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हस्तक्षेप करते हुए अपील वापस लेकर श्रीलंकाई कप्तान को शतक बनाने का मौका दिया था.

'रन आउट' की अपील वापस लिए जाने वाले Rohit Sharma के फैसले पर अश्विन का पलटवार, बताया भारतीय कप्तान ने सही किया या गलत..?
Rohit Sharma के फैसले पर अश्विन का पलटवार

Ashwin on Rohhit Sharma:  पहले वनडे मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को गेंदबाजी छोर पर गेंद फेंकने से पहले आगे निकलने पर रन आउट करके ‘मांकडिंग' कर ही दिया था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हस्तक्षेप करते हुए अपील वापस लेकर श्रीलंकाई कप्तान को शतक बनाने का मौका दिया था. रोहित के इस फैसले को लेकर फैन्स और पूर्व दिग्गजों ने अपनी अलग-अलग राय दी थी, किसी ने रोहित के फैसले को सही बताया तो किसी ने इसे गलत बताया. कई लोगों का मानना था कि अगर अपील की गई थी तो फिर रोहित को फैसले से पीछे नहीं हटना था. शमी के द्वारा जो अपील की गई थी वह नियमों के साथ था. 

वहीं, अब भारतीय स्पिनर अश्विन (Ashwin) ने अपनी राय इस बारे में दी है. अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर अपनी राय रखी और कहा कि, 'शनाका जब 98 रन पर थे, तब शमी ने उन्हें नॉन-स्ट्राइक एंड में रन आउट किया और उन्होंने अपील भी की. रोहित ने वह अपील वापस ले ली. इस घटना के बाद लोगों ने कई ट्वीट किए. मैं बस यही दोहराता जा रहा हूं कि, खेल की स्थिति सारदीन है. यह आउट करने का उचित और वैध रूप था. अगर आप LBW करते हैं या कैच आउट करते हैं तो को अंपायर कप्तान से कौन बनेगा करोड़पति में सरथ कुमार या अमिताभ बच्चन की तरह यह नहीं पूछता है क्या वे अपील के साथ आश्वस्त हैं या नहीं'

भारतीय स्पिनर ने कहा, 'अगर गेंदबाज अपील करता है तो अंपायर उसे आउट कर देंगे और यही इसका अंत है.देखिए, अगर एक फील्डर भी अपील करता है, तो यह अंपायर का कर्तव्य है कि वह किसी खिलाड़ी के आउट होने पर उसे आउट घोषित करे.'

अश्विन ने इस मु्द्दे पर अंपायर को दोषी माना है. अश्विन ने कहा कि, 'यह अंपायर का कर्तव्य है कि वो खिलाड़ी को आउट दे और अपने फैसले पर कायम रहे'. वहीं, अपील वापस लिए जाने पर रोहित ने कहा था कि, 'हम शानाका को इस तरह से आउट नहीं करना चाहते थे. वह शतक के करीब थे. हम मैच जीत रहे थे.'

ये भी पढ़े

"सरफराज खान के साथ धोखा हुआ', आकाश चोपड़ा सेलेक्टरों पर बुरी तरह बरसे

“आप चाहते हैं कि वो मैदान में दौड़ लगाए?”, राहुल द्रविड़ के स्वास्थ्य के सवाल पर विक्रम राठौर ने दिया करारा जवाब

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जानिए कौन है यह मिस्ट्रीगर्ल, गिल को स्टाइल में 25वें जन्मदिन की बधाई देकर हो गई वायरल
'रन आउट' की अपील वापस लिए जाने वाले Rohit Sharma के फैसले पर अश्विन का पलटवार, बताया भारतीय कप्तान ने सही किया या गलत..?
Barinder Sran hails from small village, shine in Ipl, still hold india record, former pacer called it a day
Next Article
छोटे गांव से आया, आईपीएल में चमका, "भारतीय रिकॉर्ड" अभी भी बरकरार, भारतीय पूर्व पेसर का संन्यास का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com