"सरफराज खान के साथ धोखा हुआ', आकाश चोपड़ा सेलेक्टरों पर बुरी तरह बरसे

India vs Australia: सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ चर्चा न होना जबर्दस्त चर्चा का विषय बना हुआ है.

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा

खास बातें

  • नहीं थम रही सरफराज की अनदेखी पर बहस
  • सरफराज टीम में चयन के हकदार थे-आकाश
  • सरफराज का प्रदर्शन बहुत ही शानदार
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दो व्हाइट-बॉल और ऑस्ट्रे्लिया के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान किया. जहां टी20 टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी हुई, जिन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी मुकाबले में 379 रन की पारी खेली थी. वहीं, टेस्ट टीम में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में जगह मिली, लेकिन पिछले तीन साल से रणजी ट्रॉफी में रनों की बारिश कर रहे सरफाज खान (Sarfaraz Khan) को जगह नहीं मिली, तो आम से लेकर खास तक उनका चयन न होना चर्चा का विषय बन गया. पिछले साल सरफराज खान ने रणजी ट्रॉपी में 122.75 के औसत से 982 रन बनाए थे. इसमें चार शतक और दो अर्द्धशतक भी शामिल थे.  इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 275 रनों की पारी भी शामिल रही. सरफराज की अनदेखी पर पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने सेलेक्टरों की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि चोपड़ा को उनकी शानदार घरेलू फॉर्म का इनाम दिया जाना चाहिए था. 

SPECIAL STORIES:

"सरफराज़ से पहले सूर्या का नाम टीम में आना एक अपमान...", फैंस ने सिलेक्टर्स को लगाई लताड़


नई चयन समिति ने भी की इस रन मशीन की अनदेखी, चोपड़ा ने जतायी निराशा, भोगले भी दुखी

भारतीय मैनेजमेंट तीसरे वनडे के लिए इन 2 बदलाव के लिए तैयार, संभावित XI पर गौर फरमा लें

चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि सरफराज ने अपना चयन न होने पर खुद के साथ धोखा महसूस किया है क्योंकि उनका नाम संभवत: टीम में होना चाहिए था. उन्होंने कहा कि बुमराह अभी भी टीम में नहीं है, लेकिन मुझे इस बात की चिंता ज्यादा है कि सरफराज टीम में नहीं हैं. जब आपने सूर्यकुमार का चयन किया, तो इसका अर्थ यह था कि टीम में जगह थी और मेरी राय में सरफराज को टीम में चुना जाना चाहिए था क्योंकि उनका प्रथम-श्रेणी औसत 80 का है. सरफराज के अलावा केवल सर डॉन ब्रेडमैन ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका इतने मैच खेलने के बाद औसत अस्सी या इससे ऊपर का रहा. 

आकाश बोले कि सरफराज ने भारतीय टीम में शामिल होने के लिए अपनी सामर्थ्य के भीतर हर काम को अंजाम दिया है. मैं थोड़ा निराश हूं क्योंकि अगर आपको सूर्यकुमार और सरफराज में से किसी एक को चुनना था, तो यहां चयन के हकदार सरफराज ही थे. अगर कोई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, तो उसे इसका इनाम दिया जाना चाहिए था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केए भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनाडकट, सूर्यकुमार यादव

ये भी पढ़ें: 

*न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घोषित तीनों भारतीय टीम में केवल ये 4 खिलाड़ी है कॉमन

*जडेजा ने सोशल मीडिया पर कर दिया ऐसा ट्वीट, फैंस ने जमकर लिए मज़े

*"विराट, तुम्हें धोनी का सम्मान.....", जब कोहली चाहते थे एमएस की कप्तानी, तब रवि शास्त्री ने कहा था कुछ ऐसा

VIDEO: न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घोषित भारतीय टीम में 4 खिलाड़ी हैं कॉमन, चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com