“आप चाहते हैं कि वो मैदान में दौड़ लगाए?”, राहुल द्रविड़ के स्वास्थ्य के सवाल पर विक्रम राठौर ने दिया करारा जवाब

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के स्वास्थ्य (Rahul Dravid Health Update) को लेकर किसी भी तरह की आशंकाओं को पूरी तरह से खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि 50 वर्षीय जरूरत पड़ने पर क्रिकेट मैदान के कुछ चक्कर लगा सकते हैं.

“आप चाहते हैं कि वो मैदान में दौड़ लगाए?”, राहुल द्रविड़ के स्वास्थ्य के सवाल पर विक्रम राठौर ने दिया करारा जवाब

Rahul Dravid

India vs Sri Lanka 3rd ODI: टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद कोलकाता से बेंगलुरु लौटना पड़ा, जिससे उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ गई थी. शुरू में यह खबर सामने आई कि द्रविड़ तीसरे वनडे मैच (IND vs SL 3rd ODI) के लिए तिरुवनंतपुरम में टीम के साथ शामिल नहीं हो सकते हैं, लेकिन बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने कहा है कि भारत के पूर्व कप्तान अब केरल की राजधानी में टीम के साथ मौजूद हैं.

राठौर ने द्रविड़ के स्वास्थ्य (Rahul Dravid Health Update) को लेकर किसी भी तरह की आशंकाओं को पूरी तरह से खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि 50 वर्षीय जरूरत पड़ने पर क्रिकेट मैदान के कुछ चक्कर लगा सकते हैं.


राठौर ने तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, "वह बिल्कुल ठीक है बॉस. मुझे नहीं पता कि वह खबर कहां से आई. वह बिल्कुल ठीक है. आप चाहते हैं कि वह कुछ चक्कर लगाए, आप यह देखना चाहते हैं? हम उनका फिटनेस टेस्ट भी कर सकते हैं. वह यहां (तिरुवनंतपुरम में भारतीय टीम के साथ) हैं."

IND vs SL 3rd ODI: तिरुवनंतपुरम में युजी, SKY समेत कई भारतीय क्रिकेटरों ने पद्मनाभस्वामी मंदिर में प्रार्थना की

Women's U19 T20 World Cup: भारत ने की विजयी शुरुआत, शेफाली वर्मा ने बल्ले के बाद गेंद से भी दिखाया कमाल

कोलकाता में खेले गए दूसरे मैच (IND vs SL 2nd ODI) में जीत के साथ भारतीय टीम 2-0 की बढ़त लेते हुए तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर चुका है. भारत ने सीरीज में दो अलग तरह के विजय का अनुभव किया. पहला वनडे हावी रहकर जीतने के बाद दूसरे वनडे में केएल राहुल के अर्धशतक से एक मुश्किल जीत हासिल की.  

न्यूजीलैंड जैसे बेहतर गुणवत्ता वाली टीम (India vs New Zealand) के खिलाफ भिड़ने से 72 घंटे पहले भारत के लिए 3-0 से सीरीज जीत टीम को अच्छी स्थिति में रखेगी.

पिछले कुछ सालों में वर्कलोड मैनेजमेंट भारतीय क्रिकेट में चर्चा का शब्द रहा है और इसके फायदे होने के साथ-साथ खिलाड़ियों को समय-समय पर आराम दिए जाने के बाद लय नहीं मिलने के कारण कई तरह के नुकसान भी हुए हैं.

ठीक इसी वजह से भारतीय कप्तान (Rohit Sharma) आखिरी मैच में ईशान किशन को टॉप पर या सूर्यकुमार यादव को मिडिल ऑर्डर में नहीं खेलाना चाहेंगे. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) सहित सभी टॉप पांच बल्लेबाज श्रीलंका के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ तगड़ा प्रदर्शन करने से नहीं चूकेंगे. हालांकि ग्रीनफील्ड्स स्टेडियम गेंदबाजों की मदद के लिए जाने जाते हैं.

मैनेजमेंट इस आखिरी मैच में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को आजमा सकता है. मतलब इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर और अर्शदीप सिंह प्लेइंग इलेवन (India Playing 11) का हिस्सा बन सकते हैं, तो अक्षर पटेल और अभी तक ज्यादा प्रभावी न रहे मोहम्मद शमी के लिए रास्ता बना सकते हैं.

IND vs AUS Test Series: चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी होगी समाप्त, BCCI ने बड़े बदलाव की पुष्टि की

Rishabh Pant को लगभग पूरे साल मैदान से रहना होगा दूर, ताजा मेडिकल रिपोर्ट से जानकारी आई सामने

13 साल की उम्र में 29 शतक लगाकर नन्हें क्रिकेटर अबीर नागपाल ने बनाया रिकार्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com