भारत के खिलाफ खेलेंगे पंत, पुजारा, बुमराह और कृष्णा, लीसेस्टरशायर के साथ चार दिन का वार्म अप मैच

भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को प्रतिद्वंद्वी लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब टीम में शामिल किया गया है. वो काउंटी कप्तान सैम इवांस के नेतृत्व में खेलेंगे.

भारत के खिलाफ खेलेंगे पंत, पुजारा, बुमराह और कृष्णा, लीसेस्टरशायर के साथ चार दिन का वार्म अप मैच

भारतीय टीम गुरुवार के खेलेगी वार्म अप मैच

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई को होने वाले पांचवें शेड्यूल टेस्ट (ENG vs IND Test) से पहले भारतीय टीम गुरुवार से लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिन का वार्म अप मैच खेलेगी. पिछले साल के पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट के बाद भारतीय कैंप में कोविड-19 का केस आने की वजह से पांचवें टेस्ट (Fifth Test) को रिशेड्यूल किया गया था. लंबे समय बाद पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया (Team India) के लिए ये वार्म अप मैच परिस्थिति में ढलने के लिए मददगार होगा. पिछले साल ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट में 157 रन की जीत दर्ज करने के बाद भारत फिलहाल इस टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम से 2-1 से आगे चल रहा है.

इस बीच, भारतीय टीम के स्टार प्लेयर्स चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा को प्रतिद्वंद्वी लीसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (एलसीसीसी) टीम में शामिल किया गया है. वो काउंटी कप्तान सैम इवांस के नेतृत्व में खेलेंगे.

इंग्लैंड क्लब ने एक बयान में कहा, "भारत के सुपरस्टार चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा सभी लीसेस्टरशायर टीम के साथ जुड़ेंगे, जिसकी कप्तानी सलामी बल्लेबाज सैम इवांस करेंगे."


बयान में कहा गया, "एलसीसीसी, बीसीसीआई और ईसीबी सभी ने दौरा करने वाले शिविर के चार भारतीय खिलाड़ियों को रनिंग फॉक्स पक्ष का हिस्सा बनने की अनुमति देने पर सहमति जताई है, ताकि यात्रा करने वाली स्क्वाड के सभी सदस्यों को स्थिरता (फिटनेस के अधीन) में भाग लेने की अनुमति मिल सके."

आगे कहा गया, "मैच दोनों टीमें के 13 खिलाड़ियों के बीच खेला जाएगा ताकि अधिक लचीलापन प्रदान किया जा सके और गेंदबाजी कार्यभार को प्रबंधित करने में मदद मिल सके."

लीसेस्टरशायर के खिलाफ वॉर्म अप मैच में कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम को लीड करेंगे और साथ ही एजबेस्टन में 1 जुलाई को इंग्लैंड टेस्ट के खिलाफ होने वाले रिशेड्यूल टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान होंगे. 

विजय माल्या के साथ दिखे क्रिस गेल, तो फैन्स ने की दी Memes की बारिश, बने ऐसे Jokes

इंग्लैंड पहुंचते ही वसीम जाफर के साथ माइकल वॉन ने शुरू किया ट्विटर वॉर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने ऐसा जवाब देकर लूटी महफिल
डेविड वॉर्नर शतक से 1 रन से चूके, लेकिन बना गए अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड क्लब के बयान में कहा गया है, "भारतीय टीम रविवार को लीसेस्टरशायर पहुंची, इससे पहले उन्होंने सोमवार सुबह अप्टनस्टील काउंटी ग्राउंड में अपना पहला ट्रेनिंग और नेट सेशन शुरू किया."

 बयान में कहा गया, "दुनिया की दूसरी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग वाली टीम ने रनिंग फॉक्स के खिलाफ कल के चार दिवसीय मैच से पहले तीन दिनों के लिए ट्रेनिंग की है, जो जुलाई की शुरुआत में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल किए गए पांचवें टेस्ट के लिए खेलेगी."

वार्म अप मैच के लिए भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com