डेविड वॉर्नर शतक से 1 रन से चूके, लेकिन बना गए अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Sri Lanka vs Australia, 4th ODI: श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) की किस्मत ने उन्हें चकमा दे दिया और केवल 1 रन से शतक से चूक गए.

डेविड वॉर्नर शतक से 1 रन से चूके, लेकिन बना गए अपने करियर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

वॉर्नर शतक से चूके

Sri Lanka vs Australia, 4th ODI: श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) की किस्मत ने उन्हें चकमा दे दिया और केवल 1 रन से शतक से चूक गए. वॉर्नर को धनंजय डिसिल्वा ने स्टंप कराकर पवेलियन की राह दिखाई. आउट होने से पहले वॉर्नर ने 112 गेंद का सामना किया जिसमें 12 चौके जमाए. बता दें कि वनडे क्रिकेट के इतिहास में वॉर्नर 99 रन पर स्टंप आउट होने वाले दुनिया के केवल दूसरे बल्लेबाज बने हैं. डेविड वॉर्नर से पहले ऐसा सिर्फ वीवीएस लक्ष्मण के साथ हुआ था. लक्ष्मण साल 2002 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 99 रन पर आउट हो गए थे. इसके अलावा वॉर्नर वनडे में ऑस्ट्रेलिया की ओर से 99 रन पर आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 

वॉर्नर से पहले मैथ्यू हेडन साल 2001 में भारत के खिलाफ तो वहीं एडम गिलक्रिस्ट साल 2003 में श्रीलंका के खिलाफ शतक जमाने से केवल 1 रन से चूक गए हैं. बता दें कि वनडे में सबसे ज्यादा बार 99 रन पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. तेंदुलकर 3 बार 99 रन पर आउट हुए हैं. 

वहीं, इसके अलावा वॉर्नर ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफलता पाई है. वॉर्नर इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार रन पूरा करने में सफल हो गए हैं. वो ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐसा कारनामा करने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन रिकी पोंटिंग के नाम हैं. पोंटिंग ने कुल 27368 रन बनाए हैं. 


इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन:

पोंटिंग - 27368
स्टीन वॉ - 18496
एलन बॉर्डर - 17698
माइकल क्लार्क - 17112
मार्क वॉ - 16529
डेविड वार्नर -16037

चौथे वनडे की बात की जाए तो श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 49 ओवर में 258 रन का स्कोर बनाया था. श्रीलंका की ओर से चरित असलंका (Charith Asalanka) ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जमाया और 110 रन बनाने में सफल रहे थे. 

* अश्विन को हुआ कोरोना, नहीं जा पाए इंग्लैंड, जानिए क्या खेल पाएंगे आखिरी टेस्ट मैच या नहीं ?
* 'इंग्लैंड का नया 'मिस्ट्री लेग स्पिनर', 17 साल के रेहान की 'गुगली' पर खड़े-खड़े बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* "'कार्लोस ब्रेथवेट ने खोया आपा, बल्लेबाज को दे मारी गेंद, अंपायर ने तुरंत सुना दी सजा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com