PAK vs ENG पहले टेस्ट में हुआ ऐतिहासिक कमाल, पहली बार रचा गया ऐसा कारनामा

PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों टीम के ओपनरों ने टेस्ट मैच में शतक जमाने का कमाल किया है.

PAK vs ENG पहले टेस्ट में हुआ ऐतिहासिक कमाल, पहली बार रचा गया ऐसा कारनामा

PAK vs ENG test: पहली बार रचा गया ऐसा कारनामा

PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब दोनों टीम के ओपनरों ने टेस्ट मैच में अपनी-अपनी टीम की ओर से पहली पारी में खेलते हुए शतक जमाने का कमाल किया हो. (Ben Duckett, Zak Crawley, Abdullah Shafique, Imam-ul-Haq) बता दें कि अब पाकिस्तान के ओपनर इमाम और अब्दुल्ला शफीक ने भी शतक ठोक दिया है. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान ओपनर जैक क्राउली और बेन डकेत ने भी शतक लगाने का कमाल कर दिखाया था. यही नहीं ऐसा पहली बार हुआ जब टेस्ट मैच के पहले दिन किसी टीम ने 500 का स्कोर खड़ा किया तो वहीं 4 ओपनर एक ही टेस्ट में शतक लगाने में सफल रहे हों. 

बता दें  इमाम और अब्दुल्ला शफीक का टेस्ट में तीसरा शतक है.  इंजमाम उल हक के भतीजे ने अपने टेस्ट करियर के तीनों शतक इसी मैदान पर ठोके हैं. इंग्लैंड की बात करें तो पहली पारी में 657 रन बनाए थे. एक तरफ जहां रावलपिंडी के पिच पर रनों की बाढ़ आ रही है तो वहीं पिच को लेकर भी पाकिस्तान की खूब आलोचना हो रही है.  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट कर इस पिच को बेहद ही खराब बताया है. 

इसके अलावा शाहिद अफरीदी ने भी पाकिस्तानी बोर्ड पर निशाना साधा है. अफरीदी ने कहा कि, पिंडी की पिच पर गेंदबाजों को खूब मदद मिलती थी. लेकिन पिच से छेड़छाड़ कर पाकिस्तानी मैनेजमेंट ने अपनी ही पैर पर कुल्हाड़ी मार दिया है. बता दें कि इंग्लैंड की पारी के दौरान बेन डकेत, जैक क्राउली के अलावा ओली पोप और हैरी ब्रूक ने भी शतक जमाने का कमाल किया था. 


ये भी पढ़े-

FIFA Wc 2022: स्पेन के खिलाफ जापान के विवादित गोल को लेकर ट्विटर पर छिड़ी जंग, फैंस के आए ऐसे रिएक्शन

Ind vs Ban 1st Odi: शेर ए बंगाल स्टेडियम में भारत बनाम बांग्लादेश का पहला मुकाबला, जानिए क्या कहते हैं ये रिकॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi