Nz vs Ind: कोच लक्ष्मण ने यह कहकर बढ़ा दी "कप्तान हार्दिक पांड्या" की टीआरपी

Nz vs Ind T20I: टीम हार्दिक शुक्रवार को वेलिंगटन में मेजबानों से पहले टी20 में भिड़ने जा रही है. और सेलेक्टरों की नजरें पांड्या की कप्तानी पर भी लगी होंगी.

Nz vs Ind: कोच लक्ष्मण ने यह कहकर बढ़ा दी

T20 World Cup: हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर आगे सेलेक्टरों की बारीक नजर रहेगी

खास बातें

  • टीम हार्दिक का पहला टी20 मैच शुक्रवार को
  • वेलिंगटन में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने
  • हार्दिक की कप्तानी का एक और टेस्ट !
नई दिल्ली:

जब से भारत पिछले दिनों टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) के  सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों दस विकेट से पिटकर बाहर हुआ है, तब से सभी पूर्व दिग्गजों के बयान में एक बात कॉमन दिखायी पड़ी है. और वह यह है कि हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का अगला टी20 कप्तान होना चाहिए. वजह साफ है कि एक साल बाद विंडीज में होने वाले संस्करण के लिए रोहित खर्मा लगभग 37 साल के हो जाएंगे. ऐसे में भविष्य की प्लानिंग में वह फिट होते नहीं दिख रहे. और यह स्वाभाविक बात है कि जैसा नेतृत्व इस साल आईपीएल में पांड्या ने दिखा, उससे देखते हुए अगर उन्हें सभी का समर्थन मिल रहा है, तो हैरानी की बात बिल्कुल भी नहीं है.  और अब न्यूजीलैंड में टीम के कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण ने भी हार्दिक की तारीफ कर उनके दावे को और मजबूत कर दिया है. 

यह भी पढ़ें:

"वह ऐसा महसूस कराता है कि आप उसे आउट नहीं कर सकते', एरॉन फिंच ने की पाकिस्तानी दिग्गज की जमकर तारीफ


रवि शास्त्री ने कोच राहुल द्रविड़ के इस पहलू को लेकर उठाए सवाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 से पहले लक्ष्मण ने कहा कि हार्दिक कएक शानदार लीडर है. वास्तव में अपने पहले ही कार्यकाल में उन्होंने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए जो खिताब जीता है, वह कोई छोटी बात नहीं है. लक्ष्मण ने कहा कि  आयरलैंड सीरीज से मैं उनके साथ खासा समय गुजार चुका हूं.  हार्दिक न केवल रणनीतिक रूप से अच्छे हैं, बल्कि वह बहुत ही ज्यादा शांत हैं, जो सर्वोच्च स्तर पर खेलने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है. 

कार्यवाहक कोच बोले कि कई बार ऐसे हालात बनेंगे, जब आप दबाव में होंगे और आपको शांत रहने की जरूरत पड़ेगी. लेकिन ड्रेसिंग रूम में उनकी उपस्थिति और काम करने की शैली उदाहरणीय है. हार्दिक खिलाड़ियों के कप्तान हैं और हर कोई उन तक पहुंच अपनी बात रख सकता है. सभी खिलाड़ी उनके साथ सहज तो महसूस करते ही हैं, हार्दिक में सभी का भरोसा भी है. लक्ष्मण ने आगे कहा कि भारतीय टीम यहां से ज्यााद से ज्यादा टी20 विशेषज्ञों को साथ रखना पसंद करेगी क्योंकि यह वह बात है, जो एक और विश्व कप में नाकाम रहने के बाद दुरुस्त किए जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में बहुआयामी क्रिकेटरों की जरूरत समय की मांग है. 

उन्होंने कहा कि व्हाइट-बॉल क्रिकेट में आपको आगे बढ़ने के लिए विशेषज्ञ खिलाड़ियों की जरूरत है. टी20 में आप बहुत सारे विशेषज्ञ क्रिकेटर देखेंगे. इस फौरमेट ने हालिया सालों में हमें सिखाया है कि आपको बहुआयामी क्रिकेटरों की जरूरत हो, जो हर विभाग में योगदान दे सकें. लक्ष्मण बोले कि हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं और ऐसे बल्लेबाज हैं, जो बॉलिंग कर सकते हैं. ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है, जो बल्लेबाजी भी कर सकें. इससे हमारी बल्लेबाजी में गहरायी आएगी. साथ ही, बल्लेबाज और ज्यादा खुलकर खेल सकेंगे. 

यह भी पढ़ें:

Video: Sanju Samson के ‘नो लुक 6' ने उड़ाए होश, NZ के खिलाफ मैच से पहले दिए ‘विस्फोटक फॉर्म' के संकेत

Wasim Jaffer ने माइकल वॉन को किया ‘Burnol' ऑफर, PBKS का कोच बनाए जाने पर करी थी खिंचाई

Video: स्टीव स्मिथ भी हुए जबरा फैन, भारत के ‘King' को बताया तीन फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

VIDEO: चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच मनमुटाव की खबरें कहां तक सही, जानें यहां पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com