Video: Sanju Samson के ‘नो लुक 6' ने उड़ाए होश, NZ के खिलाफ मैच से पहले दिए ‘विस्फोटक फॉर्म' के संकेत

NZ vs IND: कई शॉट्स में संजू सैमसन (Sanju Samson) और श्रेयस अय्यर ने नो-लुक (बिना देखे) बड़े हिट लगाए, जो सबसे ज्यादा आकर्षक थे. उन्हें बेसिन रिजर्व में अभ्यास के दौरान विकेटों पर बल्लेबाजी करते हुए लेंथ डिलीवरी का सामना करते हुए देखा गया.

Video: Sanju Samson के ‘नो लुक 6' ने उड़ाए होश, NZ के खिलाफ मैच से पहले दिए ‘विस्फोटक फॉर्म' के संकेत

Sanju Samson

New Zealand vs India: वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (NZ vs IND T20 Series) के पहले मैच की पूर्व संध्या पर युवा भारतीय बल्लेबाजी यूनिट ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली (Virat Kohli) के बगैर अपनी तैयारियों को मजबूत किया. इस सीरीज के लिए टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, इशान किशन, संजू सैमसन (Sanju Samson), बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, हरफनमौला दीपक हुड्डा सभी गुरुवार को हवाई फायर का अभ्यास करते नजर आए. BCCI ने भारत (Team India) के नेट सेशन का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें लगभग सभी बल्लेबाजों ने बड़े हिट लगाए. जो न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत की बल्लेबाजी यूनिट में बहुत जरूरी बदलाव के संकेत देते हैं.

कई शॉट्स में संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने नो-लुक (बिना देखे) बड़े हिट लगाए, जो सबसे ज्यादा आकर्षक थे. अय्यर और सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था. उन्हें बेसिन रिजर्व में अभ्यास के दौरान विकेटों पर बल्लेबाजी करते हुए लेंथ डिलीवरी का सामना करते हुए देखा गया.


वीडियो में, अय्यर को नो-लुक छक्के मारते हुए देखा जा सकता है, जबकि सैमसन ने भी दो बार इस शॉट को अंजाम दिया. इन शॉट्स की तारीफ भारतीय क्रिकेटरों और सहायक कर्मचारियों भी की.

वीडियो में देखें भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20आई से पहले संजू सैमसन के नो-लुक सिक्स

कार्यवाहक मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने गुरुवार को कहा कि भारत टी20 विशेषज्ञों को टीम में शामिल करने पर ध्यान देगा क्योंकि वह वर्ल्ड कप में एक और विफलता के बाद सुधार करना चाहता है.

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख ने शुक्रवार को होने वाले पहले टी20 से पूर्व कहा, “सफेद गेंद के क्रिकेट में आपको विशेषज्ञ खिलाड़ियों की आवश्यकता होती है और भविष्य में टी20 क्रिकेट में आप बहुत अधिक टी20 विशेषज्ञ खिलाड़ियों को देखेंगे. टी20 क्रिकेट ने वर्षों से हमें दिखाया है कि आपको बहुआयामी क्रिकेटरों की आवश्यकता है.”

उन्होंने कहा, “हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं और ऐसे बल्लेबाज हैं जो गेंदबाजी कर सकते हैं. बल्लेबाजी करने वाले गेंदबाजों की अधिक संख्या से टीम को गहराई मिलती है और बल्लेबाज क्रीज पर स्वतंत्र होकर खेल सकते हैं.”

लक्ष्मण ने कहा, “मुझे लगता है कि यह समय की जरूरत है और अधिक से अधिक टीम अपनी चयन प्रक्रिया में इसे शामिल करेंगी और बहुआयामी खिलाड़ियों की पहचान करेंगी.”

लक्ष्मण ने कहा, “टी20 क्रिकेट में काफी स्वतंत्रता और विचारों की स्पष्टता के साथ खेलने की जरूरत होती है. मैंने इन खिलाड़ियों के साथ जो भी समय बिताया है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रगति करते हुए देखा है, यही उनकी ताकत है.”

(भाषा के इनपुट के साथ)

Wasim Jaffer ने माइकल वॉन को किया ‘Burnol' ऑफर, PBKS का कोच बनाए जाने पर करी थी खिंचाई

Video: स्टीव स्मिथ भी हुए जबरा फैन, भारत के ‘King' को बताया तीन फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच मनमुटाव की खबरें कहां तक सही, जानें यहां पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com