Video: स्टीव स्मिथ भी हुए जबरा फैन, भारत के ‘King’ को बताया तीन फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ नाबाद 82 रनों की शानदार पारी के साथ की. जिसकी बदौलत भारत को आखिरी गेंद पर चार विकेट से जीत हासिल हुई.

Video: स्टीव स्मिथ भी हुए जबरा फैन, भारत के ‘King’ को बताया तीन फॉर्मेट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

Virat Kohli and Steve Smith

नई दिल्ली:

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में समाप्त हुए 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपनी पुरानी फॉर्म का प्रदर्शन किया. दाएं हाथ का बल्लेबाज ने 6 मैचों में कुल 296 रन बनाए और प्रतिष्ठित ICC इवेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी थे. इससे पहले कोहली एक खराब दौर से गुजर रहे थे, लेकिन एशिया कप (Asia Cup 2022) में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना सबसे बहुप्रतीक्षित 71वां शतक जड़ने के बाद स्थिति उनके पक्ष में बदल गई. 34 वर्षीय बल्लेबाज ने इन सालों में भारतीय टीम (Team India) में अपनी जगह पक्की कर ली है और दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक के रूप में उनका नाम बनाया है. हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कोहली की प्रशंसा की और उन्हें "अभूतपूर्व खिलाड़ी" करार दिया.

स्टीव स्मिथ ने कहा, "वह (विराट कोहली) खेल के तीनों प्रारूपों में विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं. उन्होंने काफी रन बनाए हैं और वह एक असाधारण खिलाड़ी हैं."

कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ नाबाद 82 रनों की शानदार पारी के साथ की. जिसकी बदौलत भारत को आखिरी गेंद पर चार विकेट से जीत हासिल हुई.


इसके बाद भारतीय सुपरस्टार ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 64, नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 50 रन की पारी खेलकर अपना टॉप फॉर्म का आनंद लिया. आधुनिक युग के सबसे महान सफेद गेंद के बल्लेबाजों में से एक के लिए यह एक व्यक्तिगत प्रतियोगिता में जीत थी.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के साथ कोहली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की वर्ल्ड कप 2022 की सबसे मूल्यवान टीम में शामिल किया गया. कोहली के अलावा, सूर्यकुमार ने भी टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन किया. कुल मिलाकर 239 रनों के साथ सूर्या तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

* IPL 2023: पंजाब किंग्स में Wasim Jaffer की हुई वापसी, तो दिग्गज बल्लेबाज ने इस मजेदार Tweet से लूट ली महफिल

“..आप उसे आउट नहीं कर सकते”, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने इस पाकिस्तानी स्टार की तारीफ के पुल बांधे

चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के बीच मनमुटाव की खबरें कहां तक सही, जानें यहां पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com