टीम के हित में किसी भी नंबर पर बैटिंग करने के लिए तैयार हूं : ऋद्धिमान साहा

टीम इंडिया के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कहा है कि वे टीम के हित में किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने के लिए तैयार हैं.

टीम के हित में किसी भी नंबर पर बैटिंग करने के लिए तैयार हूं : ऋद्धिमान साहा

ऋद्धिमान साहा टेस्‍ट क्रिकेट में तीन शतक बना चुके हैं (फाइल फोटो)

नागपुर:

टीम इंडिया के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कहा है कि वे टीम के हित में किसी भी क्रम पर बल्‍लेबाजी करने के लिए तैयार हैं. भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले साहा ने कहा, "ऐसा नहीं है कि मैं हमेशा नंबर 7 (और नंबर 8) पर बल्लेबाजी करता हूं. मैंने नंबर 6 पर भी बल्लेबाजी की है.हम (रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा) विपक्षी टीम के गेंदबाजी आक्रमण के मुताबिक अपने नंबर बदलते रहते हैं." श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में खेले गए पहले टेस्ट मैच में साहा एक पारी में नंबर सात और दूसरी पारी में नंबर आठ पर आए थे.

साहा आमतौर पर नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं लेकिन कोलकाता में दूसरी पारी में वह नंबर 8 पर उतरे थे जो आमतौर पर आज के दिनों में विकेटकीपर-बल्लेबाजों की जगह नहीं है. उन्‍होंने कहा, "परिस्थति के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम का पता चलता है कि नंबर छह, सात, आठ किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी है." पहले मैच में भारत जीत के करीब आकर ड्रॉ के लिए मजबूर हो गया था ऋद्धिमान साहा का मानना है कि अगर भारत के पास कुछ और ओवर होते तो वह मैच जीत लेता. उन्होंने कहा, "हमने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की थी. शिखर धवन और लोकेश राहुल तथा विराट कोहली ने बल्ले से अच्छा योगदान दिया था. जब आप विपक्षी टीम के सात बल्लेबाज 100 के अंदर आउट कर लेते हो तो इससे आपका मनोबल बढ़ जाता है."

वीडियो: ऋद्धिमान साहा बोले, एडम गिलक्रिस्‍ट हैं मेरे आदर्श
साहा ने कहा, "हो सकता है अगर हमारे पास कुछ और समय होता तो हम जीत सकते थे. हमने कोशिश की लेकिन अगर शुरुआत के कुछ फैसले जल्दी हो जाते तो मैच की कहानी अलग हो सकती थी. हम पहले सुरक्षित स्थिति में पहुंचाना चाहते थे और एक ऐसा स्कोर खड़ा करना चाहते थे जो पहुंच से बाहर हो और फिर आक्रमण करना चाहते थे. यह हमारी रणनीति थी. गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया."  (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com