टीम इंडिया Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, नए BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी का आया बयान

BCCI सचिव जय शाह ने हाल में कहा था कि भारतीय टीम अगले साल एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान की यात्रा (India tour of Pakistan) नहीं करेगी बल्कि तटस्थ स्थल पर टूर्नामेंट खेलना पसंद करेगी. बिन्नी की यह टिप्पणी शाह (Jay Shah) के बयान के बाद आयी है.

टीम इंडिया Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, नए BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी का आया बयान

Roger Binny

India tour of Pakistan: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने गुरुवार को कहा कि टीम 2023 एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, इस पर बोर्ड फैसला नहीं कर सकता क्योंकि इस तरह के निर्णय करने के लिए वह सरकार पर निर्भर है. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ द्वारा बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम में बिन्नी (Roger Binny) ने कहा कि BCCI ने अगले साल पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए अभी तक सरकार से संपर्क नहीं किया है लेकिन अंततः इस मामले पर फैसला केंद्र सरकार को ही करना है.

बिन्नी ने कहा, “यह बीसीसीआई का फैसला नहीं है. हमें देश से रवाना होने के लिए सरकार की मंजूरी चाहिए होती है. हम देश से रवाना हो रहे हों या फिर टीमें देश में आ रही हो, हमें मंजूरी की जरूरत होती है.”

उन्होंने कहा, “एक बार सरकार से हरी झंडी मिल जाती है तो हम इसके अनुसार चलते हैं. हम खुद ही फैसला नहीं कर सकते. हमें सरकार पर निर्भर रहना होना होता है. हमने अभी तक सरकार से संपर्क नहीं किया है.”


एशिया कप अगले साल सितंबर में पाकिस्तान में खेला जाना है जो भारत में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) से पहले होगा.

VIDEO: विंडीज बल्लेबाज का 104 मीटर लंबा छक्का गया स्टेडियम के बाहर, देखकर नॉन स्ट्राइकर के उड़े होश

T20 World Cup: पाकिस्तान टीम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा! IND vs PAK से पहले ये Viral तस्वीर कर रही कंफ्यूज

बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हाल में कहा था कि भारतीय टीम अगले साल एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा (India tour of Pakistan) नहीं करेगी बल्कि तटस्थ स्थल पर टूर्नामेंट खेलना पसंद करेगी. बिन्नी की यह टिप्पणी शाह के बयान के बाद आयी है.

गुरुवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय टीम (Team India) को पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी की जरूरत होगी.

इससे निराश पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) से आपात बैठक बुलाने का अनुरोध किया था.

PCB ने कहा कि इस तरह के बयान एशियाई और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित कर सकते हैं और 2023 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा (Pakistan tour of India) को भी प्रभावित कर सकते हैं.

भारत ने 2008 एशिया कप (Asia Cup) के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. इसी साल नवंबर में मुंबई आतंकी हमले के बाद से 2009 के शुरुआत में होने वाली द्विपक्षीय सीरीज भी रद्द कर दी गई थी.

पाकिस्तान ने 2012 में छह मैचों की सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारत की यात्रा की थी. लेकिन पिछले 10 सालों में दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं हुआ है. दोनों टीमें एक दूसरे से ICC और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के टूर्नामेंट में ही खेलती हैं.

PCB ने बुलाई ACC की आपात बैठक, कहा- क्रिकेट समुदायों को ‘विभाजित' कर सकता है जय शाह का बयान

रद्द हो जाएगा IND vs PAK महामुकाबला? मैच वाले दिन मेलबर्न में बारिश की 80% संभावना, जानिए Weather Report

भारत के फैसले के बाद ताबूत में Pakistan Cricket!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com