नामीबिया के गेंदबाज ने किया अजूबा, ICC ने कहा- T20 World कप इतिहास का सबसे सनसनीखेज पहला ओवर..'

T20 World Cup: स्कॉटलैंड और नामीबिया के बीच मैच को लेकर फैन्स के बीत उत्साह भले न रहा हो लेकिन नामिबिया के गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन (Ruben Trumpelmann) ने पारी के पहले ही ओवर में 3 विकेट लेकर जो करिश्मा किया है उसे क्रिकेट वर्ल्ड नहीं भूल पाएगा.

नामीबिया के गेंदबाज ने किया अजूबा, ICC ने कहा- T20 World कप इतिहास का सबसे सनसनीखेज पहला ओवर..'

नामीबिया के गेंदबाज के करिश्में को देखकर आईसीसी भी हैरान

खास बातें

  • रूबेन ट्रम्पेलमैन ने किया कमाल, पारी के पहले ही ओवर में लिए 3 विकेट
  • आईसीसी भी इस खास ओवर में देखकर हैरान
  • आईसीसी ने वीडियो शेयर करके कहा, कमाल का पहला ओवर

T20 World Cup: स्कॉटलैंड और नामीबिया के बीच मैच को लेकर फैन्स के बीत उत्साह भले न रहा हो लेकिन नामीबिया के गेंदबाज रूबेन ट्रम्पेलमैन (Ruben Trumpelmann) ने पारी के पहले ही ओवर में 3 विकेट लेकर जो करिश्मा किया है उसे क्रिकेट वर्ल्ड नहीं भूल पाएगा. 27 अक्टूबर को ग्रुप 2 में नामीबिया और स्कॉटलैंड की टीम आमने-सामने थी. मैच में नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले खेलने उतरी स्कॉटलैंड को पहला झटका पहले ओवर की पहली ही गेंद पर लगा, जब रूबेन ट्रम्पेलमैन ने जॉर्ज मुनसे को आउट करके पवेलियन की राह दिखा दी. दरअसल क्रिकेट में ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेते हुए हमने पहले भी देखा है लेकिन इस मैच में कुछ खास हुआ, जिसे आईसीसी ने भी शेयर किया.

T20 World Cup: 'डीविलियर्स' की तरह शॉट मारना चाहता था बांग्लादेशी बल्लेबाज, इंग्लैंड गेंदबाज की छूटी हंसी- Video

दरअसल पारी के पहले ओवर में ट्रम्पेलमैन ने एक नहीं, दो नहीं बल्कि 3 विकेट लेकर क्रिकेट जगत का अपनी ओर खिंचा. पहले  ट्रम्पेलमैन  ने मुनसे को पहली गेंद पर आउट किया, फिर ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने कैलम मैक्लॉड को आउट कर ओवर में दूसरी सफलता अर्जित की. यहां तक तो कोई अजूबा नहीं था लेकिन चौथी गेंद पर जो हुआ उसे पूरा क्रिकेट वर्ल्ड याद रखेगा. 

ट्रम्पेलमैन ने ओवर की चौथी गेंद पर स्कॉटलैंड के कप्तान रिची बेरिंगटन को आउट कर ओवर में अपनी तीसरी विकेट हासिल की. पहले ओवर में ट्रम्पेलमैन ने 2 रन दिए और 3 विकेट लिए, जो 2 रन बने वह रन बल्लेबाज ने नहीं बल्कि वाइड के तौर पर बने. यानि ट्रम्पेलमैन ने पहले ओर में 2 रन देकर 3 विकेट निकालकर शानदार कमाल कर दिखाया. हर तरफ अब ट्रम्पेलमैन की बात हो रही है.

T20 World Cup 2021 Points Table: इंग्लैंड ने हासिल की दूसरी जीत, बांग्लादेश के लिए खतरे की घंटी, देखें पूरी डिटेल्स

आईसीसी ने उनके द्वारा लिए गिए पहले ओवर में 3 विकेट के वीडियो को शेयर किया और कैप्शन में लिखा, क्या यह टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे सनसनीखेज पहला ओवर था. फैन्स भी अब ट्रम्पेलमैन की गेंदबाजी की तारीफ कर रहे हैं. स्कॉटलैंड और नामीबिया के बीच मैच में नामिबिया के गेंदबाज का यह कारनामा अब क्रिकेट वर्ल्ड के इतिहास में दर्ज हो गया है. 


ट्रम्पेलमैन दुनिया के ऐसे केवल दूसरे गेंदबाज बने हैं जिन्होंने T20I में पारी के पहले ओवर में 3 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इससे पहले ऐसा अनोखा कारनामा 2009 के टी-20 वर्ल्ड कप में हुआ था. जब श्रीलंका के गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज ने वेस्टइंडीज की पारी के पहले ओर में 3 विकेट चटकाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  हार्दिक ने लंबे समय बाद नेट पर गेंदबाजी की. न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉलिंग करते दिख सकते हैं.