बेन स्टोक्स के ODI से संन्यास लेने पर Micheal Vaughan को लगा शॉक, पूरी दुनिया के क्रिकेट बोर्ड पर साधा निशाना

Michael Vaughan on Ben Stokes: इग्लैंड के स्टार आलराउंडर और 2019 वनडे विश्व कप (2019 World Cup) में टीम की खिताबी जीत के हीरो बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने सभी को हैरान करते हुए सोमवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी.

बेन स्टोक्स के ODI से संन्यास लेने पर Micheal Vaughan को लगा शॉक, पूरी दुनिया के क्रिकेट बोर्ड पर साधा निशाना

माइकल वॉन को लगा शॉक्ड

Michael Vaughan on Ben Stokes: इग्लैंड के स्टार आलराउंडर और 2019 वनडे विश्व कप (2019 World Cup) में टीम की खिताबी जीत के हीरो बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने सभी को हैरान करते हुए सोमवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि तीनों प्रारूप में खेलना उनके लिए व्यावहारिक नहीं रह गया था. वो अपना 100 फीसदी नहीं दे पा रहे थे. स्टोक्स के वनडे से संन्यास की खबर ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया. एक तरफ जहां प्रज्ञान ओझा ने वनडे और टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता जताई है तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को स्टोक्स के फैसले से झटका लगा है. 

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट कर कुछ सवाल खड़े किए हैं जिसपर फैन्स के खूब रिएक्शन आ रहे हैं. वॉन ने ट्वीट में लिखा, 'अगर दुनिया भर के सभी बोर्ड अपने-अपने फ्रेंचाइज़ी टूर्नामेंट के लिए बेताब हैं तो द्विपक्षीय वनडे / टी -20 सीरीज खत्म हो जाएंगे. 31 साल की उम्र में एक प्रारूप से संन्यास लेने वाले खिलाड़ी नहीं होने चाहिए.' दरअसल वॉन ने चिंता जताई है कि यदि ऐसे ही 31 साल की उम्र में खिलाड़ी वनडे  से संन्याल लेने लगे तो वनडे और द्विपक्षीय सीरीज का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा.

दरअसल वॉन ने अपने ट्वीट में फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट की बात इसलिए की है क्योंकि हाल के समय में हर देश अपनी नई टी-20 लीग को लॉन्च कर रहा है जिससे खिलाड़ी ज्यादा व्यस्त रहने लगे हैं. ऐसे में तीनो फॉर्मेट को खेलने की जो मानसिकता होती है वह समय के साथ खत्म हो रही है. 


यही कारण है कि बेन स्टोक्स ने अपने पोस्ट में सीधे तौर पर कहा कि वो एक साथ तीनो फॉर्मेट में अपना 100 फीसदी नहीं दे पा रहे थे. यही कारण है कि उन्होंने वनडे से खुद को अलग कर दिया है. 

बता दें कि स्टोक्स मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरहम के अपने घरेलू मैदान पर अपना अंतिम वनडे मैच खेलेंगे. स्टोक्स के वनडे करियर को लार्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप फाइनल में उनके ‘प्लेयर आफ द मैच' प्रदर्शन के लिए याद किया जाएगा.

* मैं कर सकता हूं विराट की बैटिंग की समस्या को दूर, मुझे उनके साथ चाहिए 20 मिनट, ग्रेट गावस्कर ने कहा 

बेन स्टोक्स के वनडे से संन्यास के बाद भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने जाहिर की यह बड़ी चिंता, बोले कि...

यासिर शाह ने दिलायी वॉर्न की बॉल ऑफ सेंचुरी की याद, कुसल मेंडिस बस देखते रह गए, video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com