"विकेटकीपर केएस. भरत, या इशान किशन," WTC Final के लिए हेडन ने बतायी पसंद कि कौन हो भारतीय XI का हिस्सा

डन ने हाल ही में आईपीएल में प्रचंड फॉर्म दिखाने वाले शुभमन गिल ने की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि अगले 15 साल के भीतर आपको गिल के बारे में बहुत कुछ देखने-सुनने को मिलेगा.

खास बातें

  • WTC Final को लेकर माहौल बनना शुरू
  • टीमों ने शुरू की मेगा इवेंट को लेकर प्रैक्टिस
  • भारतीय फाइनल XI को लेकर दिग्गज हेडेन की राय
नई दिल्ली:

इस हफ्ते खेले जाने वाले WTC Final के लिए "दोनों सेनाओं" ने अपनी-अपनी तैयारी का आगाज कर दिया है. खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर पसीना बहाना शुरू कर दिया है, दो दिग्गजों की ओपिनियन आनी शुरू हो गयी है. इसमें दो राय नहीं टीम रोहित को WTC Final में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की खासी कमी खलेगी, ऐसे में दिग्गजों ने बताना शुरू कर दिया है कि भारत को किस विकेटकीपर को इलेवन का हिस्सा बनाना चाहिए. अपने समय के कंगारू दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन मेगा फाइनल में केएस भरत के बजाय इशान किशन (Ishan Kishan) को खिलाने की वकालत की है. 

हेडन ने कहा कि ऋषभ पंत का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत ही बड़ा नुकसान है. अगर मैं भारतीय चयनकर्ता होता, तो मैं निश्चित रूप से इशान किशन के साथ खेलना पसंद करता. साथ ही, अपने समय के इस आतिशी बल्लेबाज ने कहा कि ओवल में 7 जून से शुरू होने जा रहे फाइनल मुकाबले में स्पिनर अहम भूमिका निभा सकते हैं. और इसी को ध्यान में रखते हुए भारत को रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन दोनों को इलेवन में खिलाना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि भारत के लिए दो स्पिनरों हमेशा काम करते हैं, लेकिन ऐसा ऑस्ट्रेलिया के साथ नहीं है. मैं जानता हूं कि ऑस्ट्रेलिया टीम तीन पेसर इलेवन में खिलाना चाहेगी. वास्तव में नाथन लॉयन हमारे स्पिनर हैं. और कैमरून ग्रीन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं.  मेरा मतलब है कि वह बतौर ऑलराउंडर खासे अहम हैं. वह फॉर्म में भी हैं. ऐसे में वह WTC Final में एक अहम खिलाड़ी साबित होंगे.  


वही, हेडन ने हाल ही में आईपीएल में प्रचंड फॉर्म दिखाने वाले शुभमन गिल ने की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि अगले 15 साल के भीतर आपको गिल के बारे में बहुत कुछ देखने-सुनने को मिलेगा. वह आने वाले समय में किसी भी फौरमेट में एक सुपरस्टार खिलाड़ी होने जा रहे हैं.  हेडन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे में गिल ने जो एक बेहतरीन बात दिखायी थी, वह यह थी कि वह बैकफुट पर एक शानदार खिलाड़ी हैं. विकेट के स्कवॉयर एरिया में उनका खेल बहुत ही शानदार है. और यह बात टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ भी उन्हें बेहतर बनाएगी. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "2019 विश्व कप से...", अंबाती रायडू के आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद अनिल कुंबले का बड़ा बयान
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com