रोहित शर्मा ने लिए ऐसे 3 नाम , जिनमें है भविष्य में 'कप्तान' बनने की काबिलियत

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाल ही में टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. इससे पहले हिट मैन को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया गया था.

रोहित शर्मा ने लिए ऐसे 3 नाम , जिनमें है भविष्य में 'कप्तान' बनने की काबिलियत

कौन होगा भविष्य का लीडर, रोहित शर्मा ने बताया नाम

खास बातें

  • रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात
  • कौन होगा भविष्य का लीडर
  • रोहित शर्मा ने लिए 3 नाम

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाल ही में टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है. इससे पहले हिट मैन को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया गया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में भारत की हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बीसीसीआई ने रोहित को टेस्ट टीम का कप्तान बना दिया. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी, जो 4 मार्च से शुरू होगा. श्रीलंका के खिलाफ भारत को 2 टेस्ट मैच खेलने हैं. उससे पहले भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी, जिसका पहला टी-20 मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले रोहित ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार लोगों से बात की.

बातचीत के दौरान रोहित ने उन तीन खिलाड़ियों के नाम लिए जो भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं. रोहित ने सीधे तौर पर कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) , केएल राहुल  (KL Rahul) और बुमराह (Jasprit Bumrah) ऐसे खिलाड़ी हैं जो यह भार उठाने के लायक हैं. उनके अंदर लीडरशिप क्वालिटी है. 

रोहित शर्मा ने युवा खिलाडि़यों को दिया भारतीय टीम में जगह बनाने का मंत्र, ऐसा करते ही मिलेगी टीम में एंट्री


रोहित ने आगे कहा कि, 'वे समझते हैं कि उनके कंधों पर एक जिम्मेदारी है, लेकिन हम उन पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहते क्योंकि वे हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं, हम बस यही चाहते हैं कि वे खेल का लुत्फ उठाएं और अपने परफॉर्मेंस से टीम को जीताएं.' रोहित ने प्रेस से बात करते हुए खिलाड़ियों के वर्कलोड पर भी बात की औऱ कहा कि, "मैं अपने दिमाग में बहुत स्पष्ट हूं कि हमें इसे कैसे आगे ले जाना है, जाहिर है, कार्यभार का प्रबंधन करना, न केवल मुझे, बल्कि सभी को महत्वपूर्ण होगा.  हमने अपने साथी खिलाड़ियों को  चोटें लगते देखी है,  हम उन्हें कैसे ब्रेक देते हैं, इसके बारे में हम ज्यादा सावधान हैं.   हम इसे प्रबंधित करने की कोशिश कर रहे हैं, हम आगे बढ़ने के लिए एक रोडमैप बनाने की कोशिश में हैं. '

रोहित शर्मा ने खुद के वर्कलोड कोलेकर भी बात की औऱ कहा कि, 'जहां तक मेरा सवाल है, कोई समस्या नहीं है, मैं सभी मैच खेलने के लिए उत्सुक हूं, काम का बोझ इस बात पर निर्भर करता है कि उसके बाद क्या होता है, आप इसे दिन-ब-दिन लेते हैं,  यदि आपके पास ब्रेक लेने का अवसर है, तो आप ब्रेक लें. फिलहाल तो यह ठीक लग रहा है."

ईशान किशन ने बताया, युवराज सिंह के 6 छक्कों का रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा?

बता दें कि रोहित जब से पूर्ण रूप से कप्तान बने हैं भारतीय टीम टी-20 सीरीज नहीं हारी है. अब श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज को जीतकर रोहित अपनी इस उपलब्धि को आगे बढ़ाना चाहेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इंडिया के विकेटकीपर रहे ऋद्धिमान साहा को लगा डबल शॉक....