विराट को लेकर अब नरम पड़े कपिल गेव, पूर्व दिग्गज ने कोहली को दी यह सलाह

पिछले दिनों जब Kapil Dev ने विराट कोहली को लेकर साफ-साफ बोला था, तो यह बात कोहली के समर्थकों और कोच को पसंद नहीं आयी थी.

विराट को लेकर अब नरम पड़े कपिल गेव, पूर्व दिग्गज ने कोहली को दी यह सलाह

पिछले दिनों कपिल देव ने विराट को टीम से ड्रॉप करने की बात कही थी

खास बातें

  • पिछले दिनों कोहली को लेकर काफी सख्त थे कपिल
  • विराट के फैंस ने दिखायी थी कपिल से नाराजगी
  • अब नए सुझाव के साथ आए कपिल
नई दिल्ली:

पिछले दिनों पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की आलोचना करने वाले पूर्व दिग्गज कपिल देव के सुर विराट को लेकर बदलते दिखाई दे रहे हैं. यह हाल ही में कपिल देव का कोहली पर बयान ही था, जिससे खासा बवाल मच गया था. विराट के फैंस कपिल से जहां नाराज हो गए थे, तो उन्हें कोहली के कोच की भी आलोचना झेलनी पड़ी थी. बहरहाल, अब कपिल देव ने एक अग्रणी चैनल से बातचीत में कहा कि वह यह नहीं कह सकते कि विराट को टीम से बाहर कर देना चाहिए या नहीं. विराट बड़े खिलाड़ी हैं. और अगर उन्हें सम्मान देने के लिए आराम दिया गया है, तो इसमें कोई बुरायी नहीं है. 

* मोंटी पनेसर ने विराट को टीम में बनाए रखने के पीछे बतायी अलग ही वजह, कहा बीसीसीआई दबाव में चुना रहा कोहली को पिछड़े 

नीदरलैंड्स और जिम्बाब्वे ने टी20 विश्वकप 2022 के लिए किया क्वालीफाई


बाबर ने किया कोहली का समर्थन, तो सोशल मीडिया ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया, फनी memes की भी हुई इंट्री  

कपिल देव ने इस मुद्दे पर आगे कहा कि यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि विराट जैसे दिग्गज खिलाड़ी को कैसे फॉर्म में फिर से वापस लाया जाए. मुझे लगता है कि विराट को फॉर्म हासिल करने के लिए ज्यादा अभ्यास मैच खेलने चाहिए. वहीं, फॉर्म हासिल करने का सबसे बेहतर रास्ता रणजी ट्रॉफी है. और मैं उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलकर फॉर्म हासिल करने को कहूंगा. कपिल ने थोड़ा बैकफुट पर आते हुए और नरम पड़ते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि दुनिया में टी20 में कोहली से बेहतर कोई दूसरा खिलाड़ी है, लेकिन प्रदर्शन बेहतर नहीं होने पर सेलेक्टर्स फैसला ले सकते हैं. मगर मेरा मानना है कि अगर कोई खिलाड़ी अच्छा नहीं कर रहा है, तो उसे आराम दे सकते हैं. उसे ड्रॉप भी कर कर सकते हैं.  

कपिल ने कहा कि अगर चयनकर्ता कह रहे हैं कि विराट को आराम दिया गया है और उन्हें बाहर नहीं किया गया है, तो इस बात को स्वीकार किया जाना चाहिए क्योंकि कोहली एक बड़े खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा कि महाल खिलाड़ी फॉर्म में वापसी के लिए ज्यादा समय नहीं लेते. वैसे वह रणजी खेलें या किसी और टूर्नामेंट में खेलें, वह बस रन बनाएं. उनके जैसे महान खिलाड़ी को फॉर्म में  वापसी के लिए ज्यादा समय नहीं लेना चाहिए. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com