ठीक 22 साल पहले आज के ही दिन छोड़ा गया था वनडे इतिहास का सबसे महंगा कैच, VIDEO

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 11 ओवर में 3 विकेट पर 48 और 21 ओवर बाद इतने ही विकेट पर 68 रन था. कप्तान स्टीव वॉ पिच पर थे और जब वह सिर्फ 11 रन पर थे, तो गिब्स ने उनका ऐसा कैच पकड़  लिया जिसे वह शायद सौ में से एक बार ही छोड़े, लेकिन यह एक बार बहुत ही गलत समय पर आया.

ठीक 22 साल पहले आज के ही दिन छोड़ा गया था वनडे इतिहास का सबसे महंगा कैच, VIDEO

यह कैच ऑस्ट्रेलिाई दिग्गज स्टीव वॉ का था

खास बातें

  • कैच फिसला, वर्ल्ड कप छिटका!
  • स्टीव वॉ ने सच कर दिए अपने शब्द
  • वॉ ने बनाए थे नाबाद 120 रन
नई दिल्ली:

यूं तो वनडे इतिहास में कई ऐसे कैच छोड़े गए हैं, जो सामने वाली टीम को बहुत महंगे पड़े, लेकिन एक कैच ऐसा था, जो बहुत ही आसान था, लेकिन अगर यह कहें कि यह सबसे महंगा है, तो गलत नहीं होगा. कारण यह रहा कि दक्षिण अफ्रीका  के हाथों से एक तरह से क्वार्टरफाइऩल मैच ही नहीं छिटका, बल्कि विश्व कप भी फिसल गया. इस बात को कप्तान और बल्लेबाज स्टीव वॉ ने भी कहा था, जिनका कैच शॉर्ट मिडविकेट पर गिब्स ने छोड़ दिया था. 

EURO Cup 2021: टीम के डॉक्टर ने बताया भयानक घटने का आँखों देखा हाल, 'एरिक्सन की नब्ज जा रही थी..."

यह साल 1999 विश्व कप में 13 जून का मुकाबला था, जो ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया. जीतने वाली टीम को सेमीफाइऩल का टिकट मिलना था. हर्शल गिब्स के 111 रन से ही दक्षिण अफ्रीका ने 7 ओवर में 271 का स्कोर खड़ा किया था. डेरनल कुलिनन ने भी 50 रन बनाए थे. 


फुटबॉलर क्रिस्टियन एरिक्सन के साथ हादसा, मैच के दौरान मैदान पर गिरे, प्रार्थनाओं का दौर जारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 11 ओवर में 3 विकेट पर 48 और 21 ओवर बाद इतने ही विकेट पर 68 रन था. कप्तान स्टीव वॉ पिच पर थे और जब वह सिर्फ 11 रन पर थे, तो गिब्स ने उनका ऐसा कैच पकड़  लिया जिसे वह शायद सौ में से एक बार ही छोड़े, लेकिन यह एक बार बहुत ही गलत समय पर आया. यहां से स्टीव वॉ ने 110 गेंदों पर नाबाद 120 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को मै जिता दिया. जब गिब्स से कैच छूटा, तो वॉ के मुंह से निकला, "यू ड्रॉप्ड या वर्ल्ड कप ब्वाय (तुमने वर्ल्ड कप गंवा दिया)". और स्टीव वॉ ने अपनी 120 रन की नाबाद पारी से अपने वाक्य को सही साबित कर दिखाया. दक्षिण अफ्रीका न केवल मैच हारा, बल्कि उसके साथ से वर्ल्ड कप भी छिटक गया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​