IPL के लिए नीलामी 20 फरवरी को, इयोन मोर्गन और बेन स्‍टोक्‍स पर लग सकता है बड़ा दांव

IPL के लिए नीलामी 20 फरवरी को, इयोन मोर्गन और बेन स्‍टोक्‍स पर लग सकता है बड़ा दांव

मोर्गन और बेयरस्‍टॉ की बल्‍लेबाजी शॉर्ट फॉर्मेट के क्रिकेट के लिहाज से फिट बैठती है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सात खिलाड़ियों की बेस प्राइज दो-दो करोड़ रुपये तय की गई
  • इनमें मोर्गन, स्‍टोक्‍स के अलावा ईशांत शर्मा भी हैं शामिल
  • पहली बार 5 अफगान खिलाड़ी नीलामी का हिस्‍सा बनेंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन, हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स और विकेटकीपर बैट्समैन जॉनी बेयरस्‍टो को हाथों हाथ लिए जाने की संभावना है. आईपीएल के आगामी संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 20 फरवरी को बेंगलुरु में होगी. सात खिलाड़ियों की आधार कीमत दो करोड़ रुपये तय की गई है इनमें भारत के इशांत शर्मा और इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स भी शामिल हैं. मोर्गन और स्‍टोक्‍स ने भारत में वनडे और टी20 सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया था.

इशांत और स्टोक्स के अलावा इयोन मोर्गन, क्रिस वोक्स, मिचेल जॉनसन, पैट कमिंस और श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज भी ऊंची कीमत वाली इस सूची में शामिल हैं. नीलामी में कुल 76 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई जाएगी, जिसमें 28 विदेशी खिलाड़ी होंगे. गौरतलब है कि स्टोक्स, मोर्गन और वोक्स पिछले साल भारत में खेले गए टी-20 वर्ल्‍डकप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा थे. मैथ्यूज दो बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स, अब भंग की जा चुकी पुणे वॉरियर्स इंडिया और दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल चुके हैं, इसमें से पुणे और दिल्ली के लिए खेलते हुए मैथ्यूज को पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम दी गई थी. यह देखना दिलचस्‍प होगा कि पिछले सत्र में नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेल चुके इशांत पर कौन सी टीम दांव खेलेगी. इन खिलाड़ि‍यों के अलावा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रैंट बोल्‍ट और वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर की आधार कीमत 1.5 करोड़ रुपये रखी गई है. न्यूजीलैंड के हरफनमौला कोरी एंडरसन, और भारत के इरफान पठान पर भी निगाहें होंगी.

बीसीसीआई ने नीलामी में पहली बार अफगानिस्तान के पांच खिलाड़ियों को शामिल करने का फैसला किया है जिसमें  विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद भी शामिल हैं. शहजाद ने भारत में पिछले टी20 वर्ल्‍डकप के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सुखिर्यां बटोरी थी. इसके अलावा अफगानिस्तान के बल्लेबाज असगर स्टेनिकजई, तेज गेंदबाज दौलत जादरान, आलराउंडर मोहम्मद नबी और गेंदबाज राशिद खान अरमान को भी नीलामी में शामिल किया गया है. नीलामी में शामिल एसोसिएट देशों के छठे क्रिकेटर भारत में जन्में यूएई के चिराग सूरी हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com