विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL की टॉप 2 टीमों में नहीं T20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहा एक भी खिलाड़ी, क्या यह पड़ने वाला है भारी?

IPL Playoffs, केकेआर, राजस्थान रॉयल्स, हैदराबाद और बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है, इन टीमों को देंखे तो केवल 5 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका चयन टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में हुआ है

Read Time: 4 mins
IPL की टॉप 2 टीमों में नहीं  T20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहा एक भी खिलाड़ी, क्या यह पड़ने वाला है भारी?
IPL Playoffs में नहीं होंगे टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने गए 10 खिलाड़ी

IPL Playoffs  vs T20 World cup 2024 Indian Team: आईपीएल प्लेऑफ के मुकाबले आज से खेले जाएंगे. पहले क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ होगा. इसके बाद एलिमिनेटर मैच होंगे, जिसमें आरसीबी और राजस्थआन एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेगी. वहीं, क्वालीफायर  2 में क्वालीफायर एक मैच हारने वाला टीम और एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम के बीच मुकाबला होगा. इसके बाद 26 मई को फाइनल मैच खेले जाएंगे. बता दें इस सीजन प्लेऑफ में पहुंची केकेआर, राजस्थान रॉयल्स, हैदराबाद और बेंगलुरु की टीम है. इन टीमों को देंखे तो केवल 5 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका चयन टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में हुआ है. यानी पूरे 10 खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ का हिस्सा नहीं हैं. यानी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयन हुए ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी प्लेऑफ का हिस्सा नहीं हैं. 

केकेआर से कोई भी खिलाड़ी नहीं

केकेआर के किसी भी खिलाड़ी को नहीं मिली है टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह, रिंकू सिंह रिजर्व खिलाड़ी KKR की टीम ने इस बार आईपीएल में कमाल का परफॉर्मेंस किया है. केकेआर की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर रही है. लेकिन इस टीम के किसी भी खिलाड़ी को टी-20- वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. रिंकू सिंह को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका मिला है. 

केकेआर की टीम 

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (डब्ल्यू), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (सी), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, वैभव अरोड़ा, मनीष पांडे, नितीश राणा, श्रीकर भरत , शेरफेन रदरफोर्ड, दुष्मंथा चमीरा, अंगकृष रघुवंशी, साकिब हुसैन, सुयश शर्मा, अल्लाह ग़ज़नफ़र, चेतन सकारिया

सनराइजर्स हैदराबाद (कोई खिलाड़ी नहीं)

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में नंबर 2 पर रही है लेकिन इस टीम के भी किसी खिलाड़ी को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नही मिली है. 

SRH की टीम 

ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन, उमरान मलिक, ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर , जयदेव उनादकट, मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, मयंक मारकंडे, झटवेध सुब्रमण्यन, फजलहक फारूकी, मार्को जानसन, आकाश महाराज सिंह

Latest and Breaking News on NDTV

राजस्थान रॉयल्स से तीन खिलाड़ी

इसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाड़ियों की बात की जाए तो संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और यशस्वी जायसवाल का चयन टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में हुआ है. ये खिलाड़ी प्लेऑफ में खेलते हुए नजर आने वाले हैं. यानी प्लेऑफ में राजस्थान की टीम से ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के टी-20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा हैं. 

आरसीबी से केवल दो खिलाड़ी

वहीं, प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली आरसीबी की टीम में विराट कोहली, मोहम्मद सिराज खेलते हुए दिखाईं देंगे. ये खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. यानी सिर्फ 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो प्लेऑफ में खेलते हुए दिखाई देंगे, जिन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में भी जगह मिली है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: BCCI

मुंबई इंडियंस के 4 खिलाड़ियों का हुआ है चयन टी-2-0 वर्ल्ड कप की टीम से
मुंबई इंडियंस की बात करें तो हार्दिक औऱ रोहित शर्मा का प्लेऑफ न खेलना चौंकाने वाला है. उनकी टीम इस सीजन आखिरी पायदान पर रही है. बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम से 4 खिलाड़ियों का चयन टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में हुआ है. रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या, लेकिन ये खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ का हिस्सा नहीं हैं. 

ऐसे 10 खिलाड़ी हैं जो आईपीएल प्लेऑफ का हिस्सा नही हैं, टी-20 वर्ल्ड कप टीम में हैं शामिल

मुबई इंडियंस : रोहित शर्मा (MI), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह

चेन्नई सुपरकिंग्स- शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा

दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव

राजस्थान रॉयल्स- युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल (प्लेऑफ)

पंजाब किंग्स- अर्शदीप सिंह

लखनऊ सुपरजायंट्स- कोई नहीं

गुजरात टाइटंस- कोई नहीं

आरसीबी- विराट कोहली और मोहम्मद सिराज (प्लेऑफ)

केकेआर - कोई नहीं (प्लेऑफ)

SRH- कोई नहीं (प्लेऑफ)

Latest and Breaking News on NDTV

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'स्पाइडर मैन' से 'लेजी मैन' बने ऋषभ पंत तो भड़क गए रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह, बीच मैदान में लगा दी क्लास, VIDEO
IPL की टॉप 2 टीमों में नहीं  T20 वर्ल्ड कप खेलने जा रहा एक भी खिलाड़ी, क्या यह पड़ने वाला है भारी?
Wasim Akram on Rishabh Pant The Greatest Comeback He is super human
Next Article
कोहली-रोहित नहीं बल्कि भारत का यह खिलाड़ी है "Super Human", वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;