IPL 2024 - छठी हार के बाद भी RCB कैसे पहुंच सकती है IPL प्लेऑफ में, जानें पूरा समीकरण, डालें Points Table पर नजर

RCB equation for IPL 2024 playoffs: प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आरसीबी को बचे अपने सभी मैच बड़े अंतर के साथ जीतने होंगे और साथ ही इस

IPL 2024 - छठी हार के बाद भी RCB कैसे पहुंच सकती है IPL प्लेऑफ में,  जानें पूरा समीकरण, डालें  Points Table पर नजर

IPL 2024 - Points Table, डालें Points Table पर नजर

RCB equation for IPL 2024 playoffs: हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के 30वें मैच में आरसीबी (Royal Challengers Bengaluru)  को हराकर अपनी स्थिति प्वाइंट्स टेबल (IPL 2024 Points Table) में मजबूत कर ली है. हैदराबाद अब 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है. वहीं, एक और हार ने आरसीबी की हालत खराब कर दी है. .बेंगलुरु की टीम अब आखिरी पायदान पर है. आरसीबी ने अबतक 7 मैच खेले हैं जिसमें 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अब यहां से बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता काफी मुश्किल है. अब कोई चमत्कार ही आरसीबी को प्लेऑफ तक पहुंचा सकती है. इसके लिए आरसीबी को अब आने वाले अपने सभी मैचों में चमत्कारिक परफॉर्मेंस करनी होगी. 

ये भी पढ़े-  मोहम्मद कैफ ने चुनी T20 world cup 2024 के लिए भारतीय टीम, एक नहीं बल्कि 4 बड़े दिग्गजों को नहीं दी जगह

ये भी पढ़े-  "मझे लगता है माही भाई ...", अंबाती रायडू ने IPL से धोनी के रिटायरमेंट को लेकर की भविष्यवाणी

IPL playoff scenarios for RCB:


1-  प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए आरसीबी को बचे अपने सभी मैच बड़े अंतर के साथ जीतने होंगे और साथ ही इस समय टॉप 4 में मौजूद टीमों के हारने की दुआ करनी होगी. तभी आरसीबी के लिए कुछ समीकरण बन सकता है.

2. गेंदबाजों को करिश्मा करना होगा. आरसीबी के मुख्य गेंदबाज मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, लॉकी फर्ग्यूसन, विशाक विजय कुमार, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ को करिश्माई प्रदर्शन करने की जरूरत है. उन्हें अच्छी इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी करनी होगी और विरोधी टीम के बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोकना होगा

3. बल्लेबाजों को करना होगा करिश्मा, अब यहां से आरसीबी को पलटवार करना है तो उनके बल्लेबाजों को करिश्माई परफॉर्मेंस करनी होगी जैसे ही हैदराबाद के खिलाफ किया गया था. सभी बल्लेबाजों को कम गेंद खेलकर धुआंधार बल्लेबाजी करनी होगी जिससे बड़ा स्कोर बने और नट रनरेट जो इस समय -1.185  है उसे ठीक किया जा सके. 

4. सभी मैच जीतें: आईपीएल में, एक टीम को प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने के लिए आठ मैच जीतने और 16 अंक चाहिए होते हैं. आरसीबी प्लेऑफ में जगह बना सकती है यदि वे अपने शेष 7 मैचों में से सात जीते और नेट रन रेट को पॉजिटिव में कर ले. यहां से एक हार आरसीबी के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के समीकरण को खत्म कर सकता है.  यदि आरसीबी 7 मैच जीतती है और 14 अंक हासिल करती है और टॉप 4 में इस समय मौजूद टीम का परफॉर्मेंस खराब होता है और वह भी 7 मैच ही जीतती है तो फिर आरसीबी के लिए समीकऱण बदल सकती है. वैेसे, इसके लिए अब आरसीबी को चमत्कार करना होगा. 

IPL -2024 प्वाइंट्स टेबल का हाल (IPL 2024 Points Table)

Latest and Breaking News on NDTV

आरसीबी के बाकी मैच  (RCB's next IPL fixtures)

21 अप्रैल: KKR Vs RCB, कोलकाता (भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे)

25 अप्रैल: SRH Vs RCB,, हैदराबाद (भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे)

28 अप्रैल: GT Vs RCB,, अहमदाबाद (भारतीय समयानुसार अपराह्न 3.30 बजे)

4 मई: RCB Vs GT बेंगलुरु में (भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे)

9 मई: PBKS Vs RCB,धर्मशाला (भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे)

12 मई: RCBVs DC बेंगलुरु (भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

18 मई: RCB Vs CSK, बेंगलुरु (भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे)