IPL 2024 Auction में इन 5 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, 18 करोड़ से भी ज्यादा में बिक सकता है यह दिग्गज

IPL Auction 2024 के लिए आज दुबई में होने वाली नीलामी (IPL Auction 2024) में 77 स्थान के लिए कुल 333 खिलाड़ी शामिल होंगे जिनमें भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर भी शामिल हैं जिन्हें दो करोड रुपए के सर्वाधिक आधार बेस प्राइस रखा गया है

IPL 2024 Auction में  इन 5 खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, 18 करोड़ से भी ज्यादा में बिक सकता है यह दिग्गज

IPL 2024 auction list announced: जानिए कौैन -कौन से खिलाड़ी ऑक्शन में मचा सकते हैं धमाल

IPL Auction 2024के लिए आज दुबई में होने वाली नीलामी (IPL Auction 2024) में 77 स्थान के लिए कुल 333 खिलाड़ी शामिल होंगे जिनमें भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर भी शामिल हैं जिन्हें दो करोड रुपए के सर्वाधिक आधार बेस प्राइस रखा गया है. हर्षल को दो साल पहले आईपीएल नीलामी में 10.75 करोड रुपए की मोटी धनराशि में खरीदा गया था. इस ऑक्शन में सभी 10 फ्रेंचाइजी कुल 262.95 करोड़ रुपए खर्च कर सकतें हैं. ऐसे में जानते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में जिनके ऊपर ऑक्शन में लग सकती है बड़ी बोली.

मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc)
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी आईपीएल ऑक्शन में अपनी बोली लगवाने वाले हैं. स्टार्क एक तूफानी गेंदबाज हैं और किसी भी टीम के लिए आईपीएल में फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं. उम्मीद यही की जा रही है कि इस बार के ऑक्शन में स्टार्क पर सबसे ज्यादा बोली लग सकती है. बता दें कि स्टार्क 2015 के बाद से आईपीएल में नहीं खेले हैं लेकिन उनके अनुभव और उनकी गेंदबाजी के दम पर उनपर फ्रेंचाइजी पैसे खर्च करने से पीछे नहीं रहेगी.  स्टार्क ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है. बता दें कि आईपीएल के मॉक ऑक्शन में स्टार्क पर 18.5 करोड़ की बोली लगी थी. ऐसे में इस बार भी ऑक्शन में यही उम्मीद है कि उनके ऊपर पैसों की बारिश हो सकती है. 

रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra)    
न्यूजीलैंड के युवा दिग्गज रचिन रवींद्र ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में शानदार परफॉर्मेंस किया था. वर्ल्ड कप में रवींद्र ने कुल 578 रन बनाए थे. उनकी काबिलियत ने फैन्स और क्रिकेट पंडितों का दिल जीत लिया था. बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कमाल करने वाले रचिन पर इस बार ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है. वनडे और टी-20 में रवींद्र काफी कारगर हैं और अपने परफॉर्मेंस से उन्होंने दिखाया है कि वो क्या कर सकते हैं. आईपीएल ऑक्शन में रचिन रवींद्र  की बेस प्राइस 50 लाख रुपये हैं.अभी भी से कई फ्रेंचाइजी रवींद्र को खरीदने की प्लानिंग कर रही होगी. 


यह भी पढ़ें: 'IPL Auction 2024: ऑक्शन में 333 खिलाड़ियों की किस्मत का होगा फैसला, जानिए नीलामी से जुड़ी सभी जानकारी

गेराल्ड कोएट्जी (Gerald Coetzee)
साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी  (Gerald Coetzee) ने वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा दिया था. वर्ल्ड कप 2023 में गेराल्ड कोएट्जी साउथ अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज बने थे. गेराल्ड कोएट्जी ने ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा है.  गेराल्ड कोएट्जी  को विश्व क्रिकेट का नया सितारा अभी से ही बताया जा रहा है. उनकी गेंदबाजी को सभी फ्रेंचाइजियों ने देखा हुआ है. ऐसे में इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए भी फ्रेंचाइजी बड़ी बोली लगा सकती है. 

ट्रेविस हेड (Travis Head) 
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) पर भी पैसों की बारिश हो सकती है. 2023 वर्ल्ड कप के फाइनल में हेड ने शतक जमाकर भारत के सपने पर पानी फेर दिया था. ट्रेविस हेड वर्ल्ड कप 2023 में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक रहे थे. उम्मीद है कि ऑक्शन में हेड को खरीदने के लिए  करोड़ों रुपये फ्रेंचाइजी खर्च करेगी. ट्रेविस हेड का बेस प्राइस 2 करोड़ है. 

वहीं, भारत के हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और उमेश यादव ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये रखा है. उम्मीद है कि फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को भी खरीदने की भरपूर कोशिश करेगी. खासकर शार्दुल पर पैसों की बारिश हो सकती है. शार्दुल गेंदबाजी और बल्लेबाजों से टीम के फायदा पहुंचने का मद्दा रखते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि शार्दुल को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी आगे आएंगे और काफी पैसे खर्च करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2 करोड़ बेस प्राइस वाले भारतीय क्रिकेटर  (Only 3 Indians In Rs 2 Crore Bracket)
हर्षल पटेल - भारत
शार्दुल ठाकुर - भारत
उमेश यादव - भारत