IPL Auction 2024: आईपीएल मॉक ऑक्शन में इन खिलाड़ियों ने मचाई धूम, इस खिलाड़ी पर लगी 18.5 करोड़ की बोली

IPL Auction 2024 Prediction: आईपीएल मॉक ऑक्शन की प्रकिया के दौरान ऐसे 5 खिलाड़ी सामने आए हैं जिसपर आईपीएल 2024 के ऑक्शन के दौरान भी फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने के लिए पैसे खर्च कर सकते हैं.

IPL Auction 2024: आईपीएल मॉक ऑक्शन में इन खिलाड़ियों ने मचाई धूम, इस खिलाड़ी पर लगी 18.5 करोड़ की बोली

IPL 2024 Auction: मॉक ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर लगी सबसे ज्यादा बोली

IPL 2024 के लिए मिनी ऑक्शन (IPL Auction 2024) 19 दिसंबर को दुबई में होना है. उससे पहले जियो सिनेमा पर IPL Mock Auction का आयोजन किया गया जिसमें ऐसे 5 खिलाड़ी सामने आए जिसपर पैसों की बारिश हुई. दरअसलस  आईपीएल Mock Auction कई पूर्व खिलाड़ी शामिल थे. इन पूर्व खिलाड़ियों के बीच आईपीएल मॉक ऑक्शन की प्रक्रिया की गई, मॉक ऑक्शन की प्रकिया के दौरान ऐसे 5 खिलाड़ी सामने आए हैं जिसपर आईपीएल 2024 के ऑक्शन के दौरान भी फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदने के लिए पैसे खर्च कर सकते हैं. मॉक ऑक्शन में साउथ अफ्रीका के गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी दूसरे सबसे महंगे बिके, जिन्हें 18 करोड़ रुपये में गुजरात टाइटंस की टीम ने खरीदा. वहीं, मॉक ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मिचेल स्टार्क का नाम सामने आया, स्टॉर्क पर 18.50 करोड़ की बोली मॉक ऑक्शन में लगाई गई.

यह भी पढ़ें: 'IND vs SA: अर्शदीप सिंह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने


बता दें कि गेराल्ड कोएत्ज़ी ने वर्ल्ड कप 2023 में अपनी गेंदबाजी से शानदार परफॉर्मेंस किया था. वैसे, गेराल्ड कोएत्ज़ी को लेकर ये उम्मीद की जा रही है कि ऑक्शन में भी कोएत्जी पर पैसों की बरसात हो सकती है. 

वहीं,मॉक ऑक्शन में तीसरे नंबर पर पैट कमिस रहे जिसे हैदराबाद ने 17.50 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा. कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 का खिताब जीतने में कामयाबी पाई थी. इसके अलावा चौथे नंबर पर शार्दुल ठाकुर रहे हैं. शार्दुल मॉक ऑक्शन में 14 करोड़ में बिके हैं जिन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा. इसके अलावा पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के हैरी ब्रूक हैं जिनपर मॉक ऑक्शन में पूर्व खिलाड़ियों ने 9.50 करोड़ रुपये में खरीदकर गुजरात की टीम में शामिल किया. इसके अलावा श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा के लिए भी मॉक ऑक्शन में पूर्व खिलाड़ियों ने बोली लगाई और 8.50 करोड़ में चेन्नई की टीम में गए. 

मॉक ऑक्शन में इन खिलाड़ियों की बोली को लेकर जो प्रेडिक्शन सामने आए हैं, उसे देखकर यह समझा जा सकता है कि ऑक्शन में फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए रणनीति बना चुकी होगी और अपने बजट तैयर कर चुकी होगी. वैसे, ऑक्शन में रचिन रवींद्र, मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ियों को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी काफी जोर लगाने वाली है.  आईपीएल 2024 का यह मिनी ऑक्शन इस बार दुबई में हो रहा है. पहली बार ऑक्शन भारत के बाहर होने वाला है. 

Latest and Breaking News on NDTV

आईपीएल मॉक ऑक्शन 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

मिचेल स्टार्क- 18.50 करोड़ (आरसीबी)
गेराल्ड कोएत्ज़ी- 18 करोड़  (गुजरात टाइटंस)
पैट कमिंस- 17.50 करोड़ (सनराइजर्स हैदराबाद)
शार्दुल ठाकुर- 14. करोड़ (पंजाब किंग्स)
हैरी ब्रूक- 9.50 करोड़ (गुजरात टाइटंस)
वानिंदु हसरंगा- 8.50 करोड़ (चेन्नई सुपरकिंग्स)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस मॉक ऑक्शन में पार्थिव पटेल, अनिल कुंबले, सुरेश रैना, रॉबिन उथप्पा जैसे पूर्व दिग्गज शामिल थे.