IPL 2021: राजस्थान की जीत से रोचक हुआ प्लेऑफ की रेस, चौथे स्थान के लिए 4 टीमों के बीच 'महालड़ाई'

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 47वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Spuer Kings) को हराकर प्लेऑफ की रेस को रोचक कर दिया है

IPL 2021: राजस्थान की जीत से रोचक हुआ प्लेऑफ की रेस, चौथे स्थान के लिए 4 टीमों के बीच 'महालड़ाई'

IPL प्लेऑफ की पेस हुई रोमांचक

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 47वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Spuer Kings) को हराकर प्लेऑफ की रेस को रोचक कर दिया है. इस जीत के साथ ही राजस्थान के 10 अंक हो गए हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर आ गया है. राजस्थान की जीत ने अब 3 और टीमों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. 10 अंक पर इस समय मुंबई, केकेआर और पंजाब किंग्स की टीम मौजूद हैं. इन चारों टीमों को 2 मुकाबले और खेलने हैं. ऐसे में अब सभी 4 टीमों को अपने बचे दोनों मैच जीतने होंगे और साथ ही नेट रन रेट का भी ध्यान रखना होगा. नंबर 4 की पोजिशन को हासिल करने के लिए केकेआर, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान को अपने रन रेट को बाकी टीमों से आगे करना होगा, तभी इन टीमों में से किसी एक टीम को नंबर 4 के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिल सकता है. वैसे, केकेआर इस समय नेट रन रेट के आधार पर अपने बाकी इन 3 टीमों से बेहतर है. लेकिन आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां जब तक आखिरी लीग मैच नहीं खेले जाते तबतक कुछ भी हो सकता है. वैसे, राजस्थान ने हाई स्कोरिंग मुकाबले में जीत दर्ज कर बाकी टीमों को यकीनन टेंशन दे दिया है. 

ऋतुराज ने जमाया शतक, याद आ गए नीरज चोपड़ा

इसके अलावा मुंबई इंडियंस की टीम (Mumbai Indians) के लिए अब प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल है. ऐसा इसलिए क्योंकि शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 4 विकेट से हरा दिया था. कम स्कोर वाले मैच में हार मिलना यकीनन मुंबई के लिए बड़ा झटका है. 

आरसीबी एक जीत के साथ करेगी क्वालीफाई पक्का
विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी (RCB)की टीम को अपने 3 मैचों में से एक जीत दर्ज कर नंबर 3 के लिए क्वालीफाई कर लेगी. आरसीबी को पंजाब, हैदराबाद और दिल्ली से मैच खेलने हैं.

 ये भी पढ़ें 
ये 3 पेसर पड़ रहे शमी और भुवनेश्वर पर भारी, लेकिन एक को भी टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व में भी जगह नहीं
IPL 2021 में शानदार खेल दिखाने के कारण इन खिलाड़ियों का लगेगा 'जैकपॉट', T20 WC में मिल सकता है मौका
स्मृति मंधाना ने जमाया शतक तो साथी खिलाड़ी ने कहा, 'ओ हसीना जुल्फों वाली', मंधाना ने ऐसे किया रिएक्ट
IPL 2021: इस तरह के गेंदबाजों का बीसीसीआई को बहुत ज्यादा ध्यान रखना चाहिए, सहवाग ने कहा

केकेआऱ के लिए हर मुकाबला अहम
केकेआऱ (KKR) प्लेऑफ में पहुंचने की दहलीज पर हैं लेकिन कोलकाता को अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे. केकेआऱ का अगला मुकाबला हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स से है.

पंजाब किंग्स को दोनों मैच जीतने होंगे
पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को अब अपने आखिरी दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे. जीत के अलावा पंजाब को अपने रन रेट पर भी ध्यान रखना होगा. पंजाब को आरसीबी और चेन्नई से भिड़ना है. इसके अलावा पंजाब किंग्स को दुआ भी करनी होगी कि केकेआऱ और मुंबई की टीम को उनके मैच में हार मिले.  


मुंबई इंडियंस को जीतने होंगे दोनों मैच 
मुंबई इंडियंस की टीम (Mumbai Indians) को अपने दोनों मैच में जीत हासिल करनी होगी और रेट रेट को बढ़ाना होगा. हैदराबाद और राजस्थान के साथ मुंबई का अगला मुकाबला है. मुंबई को जीत के अलावा दूसरी टीमों के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?