IPL 2021 में शानदार खेल दिखाने के कारण इन खिलाड़ियों का लगेगा 'जैकपॉट', T20 WC में मिल सकता है मौका

आईपीएल (IPL 2021) के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आगाज होने वाला है. हालांकि वर्ल्ड टी-20 के लिए सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है, लेकिन आईसीसी ने 10 अक्टूबर तक का समय दिया है जिसके तहत टीमें अपने खिलाड़ियों को बदल सकती है.

IPL 2021 में शानदार खेल दिखाने के कारण इन खिलाड़ियों का लगेगा 'जैकपॉट', T20 WC में मिल सकता है मौका

ये खिलाड़ी फिर से कटा सकते हैं टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट

आईपीएल (IPL 2021) के तुरंत बाद टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का आगाज होने वाला है. हालांकि वर्ल्ड टी-20 के लिए सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है, लेकिन आईसीसी ने 10 अक्टूबर तक का समय दिया है जिसके तहत टीमें अपने खिलाड़ियों को बदल सकती है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली कुछ टीमें अपने खिलाड़ियों को बदल सकती है. दरअसल आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों ने शानदार परफॉ़र्मेंस किया है, जिसके कारण अब चयनकर्ता सोचने पर मजबूर हो गए हैं. अब फैन्स 10 अक्टूबर का बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं जहां टीमें अपने खिलाड़ियों पर फाइल मोहर लगाएगी. ऐसे में जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल किया जा सकता है. 

re9sn218

शिखर धवन और श्रेयस अय़्यर
धवन और अय्यर (Shikhar Dhawan Shreyas Iyer) ने गजब का परफॉर्मेंस कर दिखाया है. जिसके कारण उम्मीद की जा रही है कि चयनकर्ता कम से कम श्रेयस अय्यर को 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में आखिरी 15 में शामिल कर सकते हैं. खासकर जब सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ईशान किशन (Ishan Kishan) का परफॉर्मेंस आईपीएल में अच्छा नहीं रहा है, जिसके कारण श्रेयस अय्यर की वापसी की उम्मीद बंधल गई है. दूसरी ओर धवन ने बतौर ओपनर कमाल का खेल दिखाया है और इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. ऐसे में धवन को लेकर भी चयनकर्ता फिर से बैठक कर सकते हैं. वैसे, टी-20 वर्ल्ड कप में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के साथ कोहली या केएल राहुल को ओपनिंग कराने को लेकर बातें सामने आ रही है. हालांकि इसपर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. 

3fjgbedo

युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर (Shardul thakur vs yuzvendra chahal)


जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ तो फैन्स हैरान रह गए कि आखिर में चहल को टीम इंडिया में जगह क्यों नहीं मिली. दरसअसल चहल टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, इसके बाद भी चयनकर्ताओं ने उनपर विश्वास नहीं दिखाया, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. लेकिन आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में चहल की गेंदबाजी कमाल की रही और अपनी रहस्यमयी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे. ऐसे में एक बार फिर उनके टीम में शामिल होने की उम्मीद बंध गई है. दूसरे फेज में ये खबर लिखे जाने तक चहल ने 14 ओवर की गेंदबाजी की है और 7 विकेट लेने में सफल रहे हैं. दूसरी ओर राहुल चाहल का परफॉर्मेंस औसत रहा है. 

7d00r4q8

वहीं, शार्दुल ठाकुर को चयनकर्ताओं ने रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा है. लेकिन उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से साबित कर दिया है कि टी-20 वर्ल्ड कप में वो कितने अहम साबित हो सकते हैं. गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दौरान शार्दुल टीम के लिए अहम योगदान दे सकते हैं. आईपीएल के दूसरे फेज में उन्होंने अबतक कुल 6 विकेट लिए हैं और उनका इकोनॉमी 7.2 का रहा है.  बता दें कि भले ही हार्दिक पंड्या ने पिछले मैच में बल्लेबाजी से कमाल दिखाया था और 30 गेंद पर 40 रन की नाबाद पारी खेली थी लेकिन अबतक वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. ऐसे में शार्दुल को फाइनल टीम में जगह दे सकती है. 

cukt625o

Photo Credit: AFP

फाफ डु प्लेसी, जेसन होल्डर और सुनील नरेन

इन सबके अलावा दूसरी टीमों की बात करें तो फाफ डु प्लेसी (Faf du plessis) ने अपने परफॉर्मेंस से साबित कर दिया है कि उनके पास अभी भी काफी सारा क्रिकेट बाकी है और साउथ अफ्रीका के लिए अहम योगदान दे सकते हैं. हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए फाफ का चयन नहीं हुआ है लेकिन जिस तरह से डुप्लेसी ने परफॉर्मेंस किया है उससे अफ्रीकी टीम के चयनकर्ता उनके बारे में फिर से विचार कर सकते हैं. 

3jtlmb1o

फाफ के अलावा वेस्टइंडीज टीम सुनील नरेन (Sunil Narine) को लेकर भी सोच सकता है. वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में नरेन को जगह नहीं दी है लेकिन आईपीएल के दूसरे हार में उनकी गेंदबाजी विरोधी बल्लेबाजों के लिए रहस्य का काम कर रही है. दुबई की पिच पर नरेन विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे हैं, जिसके कारण उनके नाम पर वेस्टइंडीज बोर्ड फिर से विचार कर सकता है. 

ckoc7fgg

 ये भी पढ़ें 
'शाहरूख खान' ने फिल्मी शाहरूख के 'आइकॉनिक स्टाइल' में मनाया जश्न, देखकर प्रीति जिंटा झूम उठीं- Video
अंपायर ने दिया नॉट आउट, फिर भी क्रीज छोड़ पवेलियन लौटी भारतीय महिला बल्‍लेबाज, देखें Video
डे-नाइट टेस्ट में स्मृति मंधाना ने जमाया शतक तो साथी खिलाड़ी ने कहा, 'ओ हसीना जुल्फों वाली', मंधाना ने ऐसे किया रिएक्ट
रविचंद्रन अश्विन-इयोन मॉर्गन विवाद : क्या अश्विन सचमुच अक्खड़ हैं?

जेसन होल्डर (Jason Holder), इस लिस्ट में होल्डर का भी नाम शामिल है. होल्डर ने आईपीएल के दूसरे फेज में हैदराबाद टीम के लिए अहम योगदान दिया है. टी-20 वर्ल्ड कप के लिए होल्डर को वेस्टइंडीज की टीम ने शामिल नहीं किया था, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया था. सीपीएल में होल्डर ने 10 मैच खेलकर केवल 5 ही विकेट लेने में सफल रहे थे लेकिन आईपीएल के दूसरे फेज में उन्होंने गजब कर दिखाया है और बल्लेबाजी औऱ गेंदबाजी से प्रभावी परफॉर्मेंस कर खुद को चयन की कतार में लाकर खड़ा कर दिया है. आईपीएल के दूसरे हाफ में होल्डर ने 6 विकेट लिए हैं और एक मैच में 47 रन की धमाकेदार पारी भी खेली है. ऐसे में वेस्टइंडीज बोर्ड उनके नाम को लेकर विचार कर सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कौन बनेगा T20 का कप्तान? रेस में रोहित आगे, राहुल के नाम की भी चर्चा