IPL 2020: छक्का लगने के बाद भी गेंदबाज के लिए ताली बजाते हैं धोनी, मुथैया मुरलीधरन ने कहा..

मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी को लेकर कहा है कि वो गेंदबाजों पर खूब भरोसा करते थे. अश्विन के साथ लाइव चैट में मुरलीधरन ने धोनी की कप्तानी और चेन्नई सुपरकिंग्स में बिताए अपने पुराने दिनों को याद किया.

IPL 2020: छक्का लगने के बाद भी गेंदबाज के लिए ताली बजाते हैं धोनी, मुथैया मुरलीधरन ने कहा..

धोनी की कप्तानी पर मुरलीधरन ने कही ऐसी बात

खास बातें

  • मुथैया मुरलीधरन ने धोनी की कप्तानी पर दी अपनी राय
  • धोनी को बताया स बसे बेहतरीन कप्तान
  • गेंदबाजों को पूरी छूट देते हैं, मुथैया मुरलीधरन ने कहा

मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी को लेकर कहा है कि वो गेंदबाजों पर खूब भरोसा करते थे. अश्विन के साथ लाइव चैट में मुरलीधरन ने धोनी की कप्तानी और चेन्नई सुपरकिंग्स में बिताए अपने पुराने दिनों को लेकर बात की. श्रीलंका के महान स्पिनर ने कहा कि, धोनी की कप्तानी का सबसे बेस्ट पार्ट यह होता था कि वो अपने गेंदबाजों को फील्ड सेट करने की पूरी छूट देते थे. मुरलीधरन ने अश्विन के शो 'डीआरएस' में कहा कि धोनी की कप्तानी शानदार था. वो पहले गेंदबाज को फील्ड सेट करने के लिए कहते थे, अगर यह काम नहीं करता था तो फिर वो इस बारे में गेंदबाज से बात करते और फिर फील्ड सेट करते थे. गौरतलब है कि आईपीएल में मुरलीधरन सीएसके की ओर से खेले हैं और साथ ही धोनी की कप्तानी में भी खेले हैं. मुरलीधरन ने धोनी की कप्तानी की खासियत को लेकर कहा कि जब अच्छी गेंद पर भी बल्लेबाज बाउंड्री लगाता था तो धोनी ताली बजाते थे. वह गेंदबाज से बात करते और कहते की यह अच्छी गेंद थी. धोनी की कप्तानी की यह क्वालिटी उन्हें बेस्ट कप्तानों की श्रेणी में पहुंचाती है.

धोनी को लेकर पूर्व दिग्गज स्पिनर ने कहा कि वह शांति से सोचने की क्षमता रखते हैं. वह पहले सभी की बात सुनते हैं फिर अपना फैसला लेते हैं. उनकी यह क्वॉलिटीज उन्हें दूसरे से अलग बनाता है.  मुथैया मुरलीधरन ने धोनी पर कहा कि वो अपनी टीम में ऐसे खिलाड़ी का साथ चाहते हैं तो उनके लिए मैच जीताकर दे सकें.


मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan in IPL) ने आईपीएल में कुल 66 मैच खेले और इस दौरान 63 विकेट लेने में सफल रहे. मुरलीधरन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके द्वारा बनाया गया यह रिकॉर्ड शायद ही कभी टूट पाए. बता दें कि आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है और साथ ही टूर्नामेंट का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. 1 साल से ज्यादा समय के बाद एम एस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट के मैदान पर खेलते हुए नजर आने वाले हैं. आखिरी बार धोनी 2019 वर्ल्डकप में दिखाई दिए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.