INDvsAUS: सूट-बूट में फोटो पोस्‍ट करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को यह सलाह दी थी

INDvsAUS: सूट-बूट में फोटो पोस्‍ट करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को यह सलाह दी थी

सहवाग की सलाह टीम इंडिया को थी-सूझबूझ के साथ बल्‍लेबाजी करिये (फाइल फोटो)

वीरेंद्र सहवाग को किसी भी बात को कहने का अंदाज निराला है. इसी कारण अपने धुआंधार बल्‍लेबाजी से पूरे हिंदुस्‍तान का भरपूर मनोरंजन करने वाला यह बल्‍लेबाज अब अपने ट्वीट और कमेंटरी से भी दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. पुणे टेस्‍ट में टीम इंडिया की खस्‍ता हालत को देखते हुए वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली ब्रिगेड को एक सलाह दी थी. उन्‍होंने यह सलाह सूट पहनकर बैटिंग करते हुए अपने फोटो के साथ ट्वीट करते हुए दी थी.यह अलग बात है कि इस सलाह पर अमल टीम इंडिया नहीं कर सकी और मैच में उसे 333 रनों की हार का सामना करना पड़ा.
 


सहवाग की अपने इस फोटो के साथ किए गए ट्वीट में लिखा था, 'सूट-बूट वाली बैटिंग, टीम इंडिया को सूझबूझ वाली बैटिंग की जरूरत है. पहले ऑस्‍ट्रेलिया को ऑल आउट करो. लंच स्‍कूल के रीसिस के समय की याद दिलाता है.'  वीरू ने यह ट्वीट मैच के तीसरे दिन उस समय किया था जब ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी अंतिम पड़ाव पर थी. बाद में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 285 के स्‍कोर पर खत्‍म किया. मैच में जीत के लिए टीम इंडिया के सामने 441 रन की बेहद मुश्किल चुनौती थी लेकिन पूरी टीम 107 रनों पर ही ढेर गई.

104 टेस्‍ट, 251 वनडे और 19 टी20 मैच खेलने वाले वीरेंद्र सहवाग संन्‍यास लेने के बाद अब कमेंटरी के जरिये क्रिकेट से जुड़े हुए हैं. टेस्‍ट और वनडे, दोनों तरह के क्रिकेट में उनके नाम पर आठ हजार से अधिक रन दर्ज हैं. इंटरनेशनल टी20 मैचों में उन्‍होंने 394 रन बनाए हैं. इससे पहले, भारत और बांग्‍लादेश के बीच हैदराबाद टेस्‍ट में 'बेमेल' मुकाबले को लेकर भी सहवाग ने रोचक ट्वीट किया था. उन्‍होंने इसमें सनबाथ लेते हुए फोटो पोस्‍ट किया था.  'ट्वीट मास्‍टर' सहवाग ने उस समय लिखा था, 'घर में सनबाथ का मजा ले रहा हूं, काफी कुछ उसी तरह जिस तरह भारतीय बल्‍लेबाज, बांग्‍लादेश की गेंदबाजी का मजा ले रहे हैं. #VitaminD टंकी फुल.' गौरतलब है कि टीम इंडिया दुनिया की नंबर1 और बांग्‍लादेश देश नंबर 9 टीम है. अपेक्षा के अनुरूप इस मैच में टीम इंडिया ने बांग्‍लादेशी टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी और मैच आसानी से जीत लिया था.

सहवाग किसी भी खिलाड़ी को बर्थडे पर शुभकामनाएं भी बेहद रोचक अंदाज में देने के लिए मशहूर हैं. पांच फरवरी को 27 वर्ष पूरे करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को बर्थडे विश करते हुए उन्‍होंने ट्वीट किया था , 'बीवी के मूड का स्विंग और भुवनेश्‍वर का स्विंग अच्‍छे-अच्‍छों को समझ में नहीं आता है.' इसके बाद फुटबॉल स्‍टार डेविड बेकहैम के बारे में कही गई बात को अपने अंदाज में कहते हुए वीरू ने लिखा था 'स्विंग इट लाइक भुवी'. एक समय बेकहैम के फ्री किक लगाने के कौशल के बारे में कहा गया था, 'बेंड इट लाइक बेकहैम.' वाकई वीरू के पंच का जवाब नहीं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com